Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Auto Expo 2023 Top Cars List: वे गाड़ियां जिन पर रही सबकी नजर, फीचर्स और लुक ने बनाया दीवाना

Auto Expo 2023 Top Cars ऑटो एक्सपो में कई शानदार कारों को पेश किया गया है। Tata Maruti kia जैसी कंपनियों की गाड़ियों का बोलबाला रखा। तो चलिए देखते हैं ऑटो एक्सपो में पेश हीने वाली शानदार कारों की लिस्ट ।

By Sonali SinghEdited By: Sonali SinghUpdated: Fri, 13 Jan 2023 08:11 PM (IST)
Hero Image
Auto Expo 2023 Cars List, Tata Safari To Maruti Jimny

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। इस साल होने वाले ऑटो एक्सपो का आगाज हो चुका है। कई वाहन निर्माता कंपनियों ने इसमें अपने शानदार मॉडल्स को पेश किया है। Tata, Maruti, kia, MG जैसे बहुत-से निर्माता ने अपनी कॉन्सेप्ट कारों, लेटेस्ट मॉडल्स और नई तकनीक से एक्सपो में जलवा बिखेरा है। तो चलिए Auto Expo 2023 में पेश होने वाली 10 शानदार कारों को देखते हैं।

Hyundai Ioniq 5

ऑटो एक्सपो के पहले दिन आने वाले मॉडलों में हुंडई की Ioniq 5 को लॉन्च किया गया। यह एक 631km की सर्टिफाइड रेंज वाली कार है, जिसकी कीमत 44.95 लाख रुपये रखी गई है। इसे ऑप्टिक व्हाइट, ग्रेविटी गोल्ड मैट और मिडनाइट ब्लैक पर्ल जैसे तीन रंगों में खरीदा जा सकता है।

Kia EV9 Concept

किआ ने इस एक्सपो में EV9 Concept Car को पेश किया। भविष्य की तकनीक से लैस इस कार में 77.4kWh लिथियम-आयन पॉलीमर बैटरी पैक दिया गया है और एक बार चार्ज करने पर 483 किमी की रेंज दे सकती है।

BYD Seal

चीन की वाहन निर्माता कंपनी BYD ने RWD और AWD पावरट्रेन कॉन्फ़िगरेशन के साथ अपनी Seal कार को पेश किया। यह एक सेडान कार है, जिसे 2023 के चौथे तिमाही में लॉन्च किया जा सकता है।

Lexus RX

लग्जरी सेगमेंट में दस्तक देते हुए Lexus RX को एक परफॉर्मेंस कार के रूप में लाया गया है। यह 350h और RX 500h F स्पोर्ट परफॉर्मेंस वर्जन में आई है और 8 बाहरी रंगों में उपलब्ध है।एक पांचवीं पीढ़ी की कार होने के साथ ही यह सेफ्टी सिस्टम+ 3.0 से लैस है।

Maruti Suzuki Jimny

ऑटो एक्सपो के दूसरे दिन Maruti Jimny SUV 5-door की लॉन्चिंग की गई। यह एक 5-डोर मॉडल है, जिसमें K15B इंजन दिया गया है, जो 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक या 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आती है। इस कार में माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक को भी जोड़ा गया है।

Tata Safari Dark Edition

ADAS फीचर्स, 360 डिग्री सराउंड व्यू कैमरा और बेहतर टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ टाटा ने डार्क एडिशन को पेश किया गया है। पावरट्रेन के रूप में इस कार में 2.0 लीटर डीजल इंजन है, जो 170PS की पावर और 350Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है।

ये भी पढ़ें-

Auto Expo 2023: इलेक्ट्रिफाइड टर्बो हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ आई Lexus की जबरदस्त कार, जानें कब होगी लॉन्च

Auto Expo Day 1 Summary: मारुति, टाटा, हुंडई सहित कई कंपनियों ने दिखाया जलवा, पहला दिन रहा इन गाड़ियों के नाम