Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mercedes से लेकर Tata तक, सितंबर 2024 में लॉन्‍च हुई ये बेहतरीन कारें

भारतीय बाजार में कई बेहतरीन फीचर्स इंजन रेंज के साथ कारों को बिक्री के लिए उपलब्‍ध करवाया जाता है। फेस्टिव सीजन के शुरू होने से पहले ही वाहन निर्माताओं की ओर से कई कारों और एसयूवी को लॉन्‍च किया गया है। किस सेगमेंट में किस कंपनी की ओर से सितंबर 2024 में अपने उत्‍पाद लॉन्‍च (September 2024 Car Launch) किए गए हैं। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Mon, 30 Sep 2024 10:00 AM (IST)
Hero Image
सितंबर 2024 के दौरान किस कंपनी की ओर से किस गाड़ी को लॉन्‍च किया गया है। आइए जानते हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय बाजार में लगातार नए वाहनों को पेश और लॉन्‍च किया जा रहा है। सितंबर महीने के दौरान भी कई कंपनियों की ओर से अपने उत्‍पादों को लॉन्‍च किया गया है। September 2024 के दौरान किस कंपनी की ओर से किस सेगमेंट में किस गाड़ी को लॉन्‍च ( Best cars launched in September 2024) किया गया है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

Tata Curvv ICE

टाटा मोटर्स की ओर से अगस्‍त में Tata CURVV EV को लॉन्‍च किया गया था। जिसके बाद दो सितंबर को कूप एसयूवी के आईसीई वर्जन को आधिकारिक तौर पर लॉन्‍च किया गया। इसे पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ लाया गया है। Tata Curvv ICE वर्जन की एक्‍स शोरूम कीमत 9.99 लाख रुपये से शुरू की गई है।

यह भी पढ़ें- Tata Curvv पेट्रोल और डीजन इंजन के साथ हुई लॉन्‍च, कीमत 9.99 लाख रुपये से शुरू

Skoda Slavia Monte Carlo Edition

यूरोपियन वाहन निर्माता स्‍कोडा की ओर से भी सितंबर 2024 के दौरान स्‍कोडा स्‍लाविया के मोंटे कार्लो एडिशन को लॉन्‍च किया गया। इसके अलावा स्‍लाविया और कुशाक के स्‍पोर्ट्सलाइन एडिशन को भी सितंबर महीने में ही लॉन्‍च किया गया है। स्‍लाविया के नए Monte Carlo एडिशन की एक्‍स शोरूम 15.79 लाख रुपये से शुरू होती है और स्‍पोर्ट्स लाइन एडिशन को एडिशन को 14.05 लाख रुपये से लेकर 16.75 लाख रुपये में खरीदा जा सकता है। वहीं कुशाक के Sportline एडिशन की एक्‍स शोरूम कीमत 14.70 लाख रुपये से 17.40 लाख रुपये है।

Hyundai Creta Knight Edition

साउथ कोरियाई वाहन निर्माता हुंडई ने भी क्रेटा एसयूवी के नाइट एडिशन को सिंतबर 2024 में ही लॉन्‍च किया है। इस एसयूवी के खास एडिशन में ब्‍लैक और रेड कलर की थीम को रखा गया है। इससे पहले भी इसके पुराने वर्जन में इस एडिशन को ऑफर किया जाता था। क्रेटा 2024 के नाइट एडिशन की एक्‍स शोरूम कीमत 14.50 लाख रुपये से शुरू होती है।

Kia Gravity Edition

किआ की ओर से भी सितंबर महीने के दौरान अपनी दोनों एसयूवी और एमपीवी के ग्रेविटी एडिशन को लाया गया है। सोनट, सेल्‍टॉस और कैरेंस में इस एडिशन में कई बेहतरीन फीचर्स को ि‍दिया गया है। ग्रेविटी ट्रिम के साथ सोनेट की एक्‍स शोरूम कीमत 10.50 लाख रुपये से शुरू हो जाती है और इसके टॉप वेरिएंट को 12 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है। Carens के Gravity Trim की एक्‍स शोरूम कीमत 12.10 लाख रुपये से लेकर 14 लाख रुपये के बीच है और Seltos के Gravity Trim को 16.63 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत से लेकर 18.21 लाख रुपये के बीच खरीदा जा सकता है।

Mercedes EQS 680 Maybech हुई लॉन्‍च

मर्सिडीज की ओर से मेबैक की EQS 680 को भी सितंबर महीने में ही भारत में लॉन्‍च किया गया है। बेहतरीन लग्‍जरी के साथ आने वाली इस एसयूवी की एक्‍स शोरूम कीमत 2.25 करोड़ रुपये रखी गई है।

Hyundai Alcazar Facelift

हुंडई की ओर से सितंबर महीने में ही अल्‍काजार एसयूवी के फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्‍च किया गया है। इसके फेसलिफ्ट में डिजाइन से लेकर फीचर्स तक में बदलाव किया गया है। कई बेहतरीन फीचर्स के साथ इसे लाया गया है। इसकी एक्‍स शोरूम कीमत 14.99 लाख रुपये से शुरू होती है।

MG Windsor EV

ब्रिटिश वाहन निर्माता एमजी मोटर्स की ओर से भी इलेक्ट्रिक सीयूवी सेगमेंट में विंडसर ईवी को लॉन्‍च किया गया है। कंपनी ने इसे BaaS के साथ लॉन्‍च किया है, जिसमें गाड़ी की कीमत में बैटरी की कीमत शामिल नहीं की गई है। बिना बैटरी की कीमत दिए इसे 9.99 लाख रुपये में खरीदा जा सकता है, वहीं बैटरी के साथ इसकी एक्‍स शोरूम कीमत 13.50 लाख रुपये से शुरू होती है।

Maruti Swift CNG

मारुति की ओर से नौ मई 2024 को ही स्विफ्ट की नई जेनरशन को भारत में लॉन्‍च किया गया था। जिसके करीब चार महीने बाद सितंबर में ही सीएनजी वेरिएंट को भी लॉन्‍च कर दिया गया है। बाजार में इसकी एक्‍स शोरूम कीमत 8.19 लाख रुपये से शुरू होती है।

Mercedes EQS 580 SUV

मर्सिडीज की ओर से सितंबर महीने में इलेक्ट्रिक मेबैक के बाद ईक्‍यूएस 580 एसयूवी को भी लॉन्‍च किया गया है। इसे 1.41 करोड़ रुपये की इंट्रोडक्‍ट्री कीमत पर लाया गया है।

Honda Elevate Apex Edition

होंडा की ओर से भी इस महीने में एलीवेट एसयूवी के एपेक्‍स एडिशन को भारत में लॉन्‍च किया गया है। इस एडिशन में कई फीचर्स को दिया गया है। एलीवेट के एपेक्‍स एडिशन की एक्‍स शोरूम कीमत 12.86 लाख रुपये है।

Hyundai Venue Adventure Edition

हुंडई की ओर से क्रेटा के नाइट एडिशन और अल्‍काजार के फेसलिफ्ट के बाद वेन्‍यू के एडवेंचर एडिशन को भी इस महीने में लॉन्‍च किया गया। इसे 10.15 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर लाया गया है।

BMW XM Label

बीएमडब्‍ल्‍यू की ओर से एक्‍सएम लेबल को भी भारतीय बाजार में सितंबर महीने में ही लॉन्‍च किया गया है। खास बात यह है कि इस गाड़ी की सिर्फ एक ही यूनिट की बिक्री की जाएगी। इसे 3.15 करोड़ रुपये में लाया गया है।

BMW X7 Signature Edition

बीएमडब्‍ल्‍यू की ओर से एक्‍स7 के सिग्‍नेचर एडिशन को भी सितंबर महीने में ही लॉन्‍च किया गया है। इसे 0-100 किलोमीटर की स्‍पीड से चलाने में सिर्फ 5.8 सेकेंड का समय लगता है। इसे 1.33 करोड़ रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर लॉन्‍च किया गया है।

Maruti Wagon R Waltz Edition

मारुति की ओर से वैगन आर हैचबैक को लंबे समय से ऑफर किया जाता है। कंपनी ने इसके वॉल्‍ट्ज एडिशन को इस महीने में लॉन्‍च किया है। कई कॉस्‍मैटिक बदलावों के साथ ही इसमें कई नए फीचर्स को दिया गया है। इसकी एक्‍स शोरूम कीमत 5.65 लाख रुपये रखी गई है।

Tata Nexon CNG

टाटा की ओर से कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी सेगमेंट में Tata Nexon को ऑफर किया जाता है। इस एसयूवी के CNG वर्जन को भी सितंबर महीने में ही लॉन्‍च किया गया है। जिसमें पैनोरमिक सनरूफ और टर्बो इंजन दिया गया है। इसे 8.99 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर ऑफर किया गया है।

Tata Nexon EV 45kWh Dark Edition

टाटा की ओर से नेक्‍सन ईवी को 45kWh की बैटरी पैक के साथ ही Dark Edition में सितंबर महीने में ही लॉन्‍च किया गया है। जिसे 13.99 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है।

MG Special Edition

एमजी की ओर से हैक्‍टर और एस्‍टर को खास एडिशन के साथ लॉन्‍च किया गया है। कंपनी ने Astor को Blackstorm Edition और Hector को Snowstorm Editionके साथ लॉन्‍च किया है। इनकी एक्‍स शोरूम कीमत 13.44 लाख और 21.53 लाख रुपये से शुरू होती है।

Rolls Royce Cullinan Facelift

दुनियाभर में बेहतरीन लग्‍जरी कार के तौर पर अलग पहचान बनाने वाली वाहन निर्माता रोल्‍स रॉयस की ओर से भी कुलिनन के फेसलिफ्ट को सितंबर महीने में ही लॉन्‍च किया गया है। इसे भारत में 10.50 करोड़ रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर लॉन्‍च किया गया है।

Range Rover SV Ranthambore Edition

रेंज रोवर एसवी के रणथंबौर एडिशन को भी कंपनी की ओर से सितंबर महीने में ही भारत में लॉन्‍च किया गया है। एसयूवी के इस खास एडिशन की सिर्फ 12 यूनिट्स ही बनाई जाएंगी और हर यूनिट पर 1 से 12 के बीच के नंबर को दिया जाएगा। इसे 4.98 करोड़ रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर लाया गया है।

यह भी पढ़ें- Range Rover SV का Ranthambore Edition हुआ लॉन्‍च, डिलीवर होंगी सिर्फ 12 यूनिट, कीमत 4.98 करोड़ रुपये