Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सितंबर से दिसंबर 2024 के बीच लॉन्‍च होने को तैयार कई बेहतरीन कार, लिस्‍ट में सबसे ज्‍यादा SUV शामिल

भारतीय बाजार में कई बेहतरीन कारों और एसयूवी को ऑफर किया जाता है। लेकिन कंपनियों की ओर से साल 2024 के बचे हुए महीनों के दौरान कई बेहतरीन कारों को लाने की तैयारी की जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक किस कंपनी की ओर से किस गाड़ी को लॉन्‍च (Upcoming Car Launches in India) करने की तैयारी की जा रही है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Sun, 15 Sep 2024 08:00 PM (IST)
Hero Image
दिसंबर 2024 तक किस कंपनी की ओर से किस गाड़ी को लॉन्‍च किया जा सकता है। आइए जानते हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय बाजार में बिक्री बढ़ाने के साथ ही ग्राहकों को बेहतर विकल्‍प उपलब्‍ध करवाने के लिए वाहन निर्माताओं की ओर से नई कारों और एसयूवी को लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक किस कंपनी की ओर से किस गाड़ी को अगले कुछ महीनों के दौरान लाया जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

लॉन्‍च होंगी 20 से ज्‍यादा गाड़ियां

रिपोर्ट्स के मुताबिक अगले कुछ महीनों के दौरान कई कंपनियों की ओर से कुछ बेहतरीन गाड़ियों को बाजार में लाने की तैयारी की जा रही है। जानकारी के मुताबिक दिसंबर 2024 तक 20 से ज्‍यादा गाड़ियों को लॉन्‍च किया जा सकता है। खास बात यह है कि बीते तीन-चार महीनों में भी कई कारों को लॉन्‍च और अपडेट के साथ लाया जा चुका है।

यह भी पढ़ें- HM से लेकर MG तक किस कंपनी ने किस गाड़ी से कब भारत में की एंट्री, पढ़ें पूरी खबर

आएंगी ये कारें

मर्सिडीज की ओर से 16 सितंबर को EQS SUV को लॉन्‍च किया जाएगा। इसके बाद तीन अक्‍टूबर को किआ की ओर से Carnival और EV9 को लॉन्‍च किया जाएगा। चार अक्‍टूबर को Nissan Magnite Facelift को लाया जाएगा। इनके अलावा BYD भी Emax7 को लाने की तैयारी कर रही है। एमजी ग्‍लॉस्‍टर फेसलिफ्ट, मारुति डिजायर फेसलिफ्ट, होंडा अमेज फेसलिफ्ट, हुंडई ट्यूशॉ फेसलिफ्ट, स्‍कोडा ऑक्‍टाविया फेसलिफ्ट, टाटा नेक्‍सन सीएनजी, जीप मेरिडियन फेसलिफ्ट, बीएमडब्‍ल्‍यू एम3 सहित कई कारों, एमपीवी और एसयूवी को लाया जाएगा।

सबसे ज्‍यादा होंगी एसयूवी

दिसंबर 2024 तक कई कंपनियां अपनी गाड़ियों को लाने की तैयारी कर रही हैं। लेकिन इसमें से सबसे ज्‍यादा लॉन्‍च एसयूवी सेगमेंट में होंगे। जानकारी के मुताबिक दिसंबर तक लॉन्‍च होने वाली गाड़ियों में से 80 फीसदी गाड़ियां एसयूवी सेगमेंट में होंगी।

नए लॉन्‍च से मिलता है फायदा

वाहन निर्माताओं के साथ ही ग्राहकों के लिए नए वाहनों का लॉन्‍च फायदेमंद साबित होता है। फेसलिफ्ट और नए लॉन्‍च के कारण जहां वाहन निर्माताओं को अपनी बिक्री बढ़ाने में मदद मिलती है, वहीं दूसरी ओर ग्राहकों को भी नए फीचर्स के साथ ज्‍यादा विकल्‍प और बेहतर डील का फायदा मिलता है।

यह भी पढ़ें- Tata Punch को मिलेंगे शानदार नए फीचर्स; पहले से ज्यादा हो जाएगी लग्जरी, लुक और डिजाइन भी होगा नया