Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

उमस और भीषण गर्मी से राहत देती हैं ये क्लाइमेट कंट्रोल फीचर वाली गाड़ियां, कीमत 6 लाख के अंदर

अगर आपका बजट काफी कम है और आप क्लाइमेट कंट्रोल फीचर से लैस किसी गाड़ी की तलाश कर रहे हैं तो आप सही जगह पर हैं क्योंकि इस खबर के माध्यम से आपको बताने जा रहे हैं उन गाड़ियों के बारे में जिनकी शुरूआती कीमत लगभग 6 लाख रुपये से कम हैं और इसमें क्लाइमेट कंट्रोल फीचर भी उपलब्ध है। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Mon, 26 Jun 2023 08:01 AM (IST)
Hero Image
लगभग 6 लाख के अंदर आती हैं क्लाइमेट कंट्रोल वाली गाड़ियां

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। इस भीषण गर्मी और उमस भरे मौसम में लोग गाड़ी के अंदर आते ही एसी की ओर टूट पड़ते हैं, ताकि गर्मी से उनको राहत मिल सके। गाड़ी के अंदर सिर्फ एसी को अपने जरूरत के हिसाब से सेट करना काफी मुश्किल का काम होता है, इसलिए अपने ग्राहकों के लिए कंपनी क्लाइमेट कंट्रोल फीचर लेकर आई है। जिससे गर्मीयों में गाड़ी का ड्राइविंग एक्सपीरिएंस नेक्स्ट लेवल का हो जाता है। आइय उन गाड़ियों के बारे में जिसकी कीमत महज 6 लाख रुपये के अंदर से शुरू होती है। इन गाड़ियों में क्लाइमेट कंट्रोल फीचर दिया गया है।

मारुति सुजुकी इग्निस

₹5,84,000 (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत के साथ आने वाली, मारुति सुजुकी इग्निस केबिन के अंदर क्लाइमेट कंट्रोल फीचर देखने को मिलता है। हैचबैक की अन्य विशेषताओं में स्मार्टप्ले स्टूडियो, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, वॉयस कमांड सिस्टम और गियर शिफ्ट इंडिकेटर शामिल हैं।

टाटा टियागो

ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल फीचर के साथ, टाटा टियागो सुरक्षा के लिए डुअल एयरबैग, डायनेमिक गाइडलाइंस के साथ रियर पार्किंग कैमरा, ईबीडी के साथ एबीएस और कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स से लैस है। हैचबैक की कीमत ₹5,60,000 (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है।

रेनॉल्ट क्विड

रेनॉल्ट क्विड की कीमत सीमा ₹4,69,500 (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। यह बेहतरीन इंटीरियर और एक्सटीरियर कलर ऑप्शन के साथ आता है। KWID MY22 क्लाइंबर रेंज नए डुअल-टोन फ्लेक्स व्हील्स के साथ कई रंग विकल्पों में आती है। हैचबैक में सभी मौजूदा सुरक्षा आवश्यकताएं हैं और यह यात्रियों और पैदल चलने वालों दोनों की सुरक्षा के लिए भी उपयुक्त है।