Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सामान रखने की होती है परेशानी, तो 10 लाख रुपये में मिलती हैं ये पांच Cars, मिलता है सबसे ज्‍यादा बूट स्‍पेस

भारतीय बाजार में कई तरह के फीचर्स के साथ कारों को ऑफर किया जाता है। लेकिन अगर बात सामान रखने की आती है तो कई कारों में काफी कम जगह मिलती है जिससे लंबे सफर के दौरान परेशानी हो जाती है। 10 लाख रुपये तक की कीमत (Cars Under 10 Lakhs) पर आने वाली किन कारों में सबसे बड़ा बूट स्‍पेस (Big Boot Space) दिया जाता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Thu, 13 Jun 2024 03:00 PM (IST)
Hero Image
10 लाख रुपये से कम कीमत पर इन कारों में मिलती है सामान रखने की सबसे ज्‍यादा जगह। जानें डिटेल।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारत में बजट सेगमेंट में कई कारों को ऑफर किया जाता है। लेकिन 10 लाख रुपये (Cars Under 10 Lakhs) तक की किन कारों में कंपनियों की ओर से सामान रखने के लिए सबसे ज्‍यादा बूट स्‍पेस को दिया जाता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

Renault Kiger

रेनो की आरे से सबसे सस्‍ती एसयूवी के तौर पर काइगर को ऑफर किया जाता है। कंपनी की इस एसयूवी में सामान रखने के लिए भी काफी जगह मिलती है। इसमें 405 लीटर की क्षमता का बूट स्‍पेस दिया जाता है। इसकी एक्‍स शोरूम कीमत की शुरूआत छह लाख रुपये से हो जाती है।

Tata Tigor

टाटा की ओर से टिगोर को भी कॉम्‍पैक्ट सेडान के तौर पर लाया जाता है। टाटा की इस कार में सामान रखने के लिए 419 लीटर की जगह मिलती है। इसकी कीमत 6.30 लाख रुपये एक्‍स शोरूम से शुरू हो जाती है।

यह भी पढ़ें- दो लाख रुपये Down Payment के बाद घर लाएं Mahindra XUV 3XO का MX2 वेरिएंट, जानें कितनी बनेगी EMI

Honda Amaze

होंडा की ओर से भारतीय बाजार में कॉम्‍पैक्‍ट सेडान के तौर पर अमेज को लाया जाता है। कंपनी की इस कार में सामान रखने के लिए 420 लीटर की क्षमता का बूट स्‍पेस दिया जाता है। इस कार को 7.92 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है।

Citroen C3 Aircross

फ्रांस की वाहन निर्माता सिट्रॉएन की ओर से भी 10 लाख रुपये से कम कीमत पर सबसे बड़े बूट स्‍पेस वाली कार के तौर पर सी3 एयरक्रॉस को उपलब्‍ध करवाया जाता है। इस बजट एसयूवी में सामान रखने के लिए 444 लीटर की जगह को दिया जाता है। इसकी कीमत भी 8.99 लाख रुपये से शुरू हो जाती है।

Maruti Ciaz

देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता मारुति की ओर से मिड साइज सेडान के तौर पर Ciaz को ऑफर किया जाता है। इस गाड़ी में सामान रखने के लिए 510 लीटर की क्षमता का बूट स्‍पेस दिया जाता है। इसकी एक्‍स शोरूम कीमत की शुरूआत 9.40 लाख रुपये से हो जाती है।

यह भी पढ़ें- एक लाख रुपये की Down payment के बाद New Swift 2024 VXI को घर लाएं, तो कितनी देनी होगी EMI, जानें डिटेल