Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Cars with 6 Airbags: सेफ्टी से न करें खिलवाड़, किफायती कीमत में आती हैं ये 6 एयबैग से लैस गाड़ियां

देश में इस समय सभी वाहन निर्माण करने वाली कंपनियां अपनी गाड़ियों में एयरबैग देती हैं किसी भी गाड़ी में 6 एयरबैग होना अच्छा माना जाता है। आइये जानते हैं उन गाड़ियों के बारे में जिसमें 6 एयरबैग ऑफर किए जाते हैं। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Mon, 24 Apr 2023 01:41 PM (IST)
Hero Image
इन गाड़ियों में मिलते हैं 6 एयरबैग, जानें नाम

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। एक समय था जब लोग केवल गाड़ी का लुक और डिजाइन देखकर ही खरीदने के लिए हामी भर देते थे, लेकिन अब लोग जब भी नई गाड़ी खरीदने जाते हैं तो वह सेफ्टी फीचर्स भी चेक करते हैं, जिसमें एयरबैग सबसे पहले नंबर पर आता है। एयरबैग के कारण सड़क दुर्घटना में होने वाली मौतों में कमी पाई गई है। ऐसे में अगर आप भी अपने परिवार के लिए 6 एयरबैग्स से लैस कार खरीदना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए जहां हम उन किफायती कीमत में आने वाली गाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें 6 एयरबैग ऑफर किया जाता है।

KIA CARENS

किआ कैरेंस में स्टैंडर्ड रूप से 6 एयरबैग ऑफर किए जाते हैं। इस समय Carens तीन इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध है। इनमें 113 बीएचपी की पॉवर और 144 एनएम जेनरेट करने वाला 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन, 138 बीएचपी और 242 एनएम वाला 1.4-लीटर टर्बो-पेट्रोल और 113 बीएचपी और 250 एनएम टॉर्क जेनरेट करने वाला 1.5-लीटर डीजल शामिल है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल, 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक शामिल हैं।

HYUNDAI VENUE SX (O)

HYUNDAI VENUE SX (O) में 6 एयरबैग मिलते हैं। इसके केबिन में 60 से अधिक ब्लूलिंक कनेक्टेड फीचर्स की पेशकश की जाएगी, जिसमें से कुछ एम्बेडेड वॉयस कमांड, एलेक्सा और गूगल वॉयस असिस्टेंट के साथ होम टू कार (H2C), क्लाइमेट कंट्रोल, डोर लॉक / अनलॉक, व्हीकल स्टेटस चेक, फाइंड माई कार, टायर प्रेशर इंफॉर्मेशन, फ्यूल लेवल इंफॉर्मेशन जैसे फीचर्स हैं। केबिन को छह अलग-अलग एम्बिएंट साउन्ड से भी लैस किया गया है।

HYUNDAI GRAND I10 NIOS ASTA

HYUNDAI GRAND I10 NIOS ASTA में आप 6 एयरबैग के अलावा, इसमें आपको 8-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, पूरी तरह से ऑटोमैटिक तापमान नियंत्रण, टिल्ट स्टीयरिंग, रिमोट टेलगेट रिलीज और रियर एसी वेंट देखने को मिलता है। इसके अलावा ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के लिए सपोर्ट, वॉयस रिकग्निशन, इलेक्ट्रिकली फोल्डिंग ओआरवीएम से भी केबिन को लैस किया गए है।

HYUNDAI AURA SX (O)

HYUNDAI AURA SX (O) वेरिएंट में आपको 6 एयबैग मिल जाएंगे। अगर आप औरा खरीदना चाहते हैं तो आप इस वेरिएंट को विकल्प के तौर पर चुन सकते हैं। किफायती कीमत में आने वाली औरा को हाल ही में अपडेट किया गया है।