Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बेहतरीन रेंज देने के लिए जानी जाती हैं ये इलेक्ट्रिक स्कूटर? सिंगल चार्ज पर 212 किमी रेंज का दावा

इस खबर के माध्यम से आपको उन 3 खास इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताया गया है जो देश में बेहतरीन रेंज देने के लिए जानी जाती हैं। सिंपल वन की ARAI-प्रमाणित रेंज 212 किमी है जो इसे भारत में सबसे लंबी दूरी की इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाती है। यह 4.8 kWh की बैटरी से शक्ति प्राप्त करता है और इसकी अधिकतम गति 105 किमी प्रति घंटा है

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Fri, 08 Dec 2023 09:30 PM (IST)
Hero Image
Top Electric Scooter With High Range In India

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। क्या आप भी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का प्लान कर रहे हैं और चाहते हैं कि आपकी इलेक्ट्रिक स्कूटर सबसे अधिक रेंज दे? तो आप सही जगह पर हैं क्योंकि इस खबर के माध्यम से आपको बताने जा रहे हैं उन खास इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जो बेहतरीन रेंज देने के लिए जानी जाती है।

Simple One - 212 km

सिंपल वन की ARAI-प्रमाणित रेंज 212 किमी है, जो इसे भारत में सबसे लंबी दूरी की इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाती है। यह 4.8 kWh की बैटरी से शक्ति प्राप्त करता है और इसकी अधिकतम गति 105 किमी प्रति घंटा है। 15 दिसंबर को सिंपल वन अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने वाली है। जिसका नाम Simple Dot One है। सिंपल वन की हालिया शुरुआत के बाद, सिंपल डॉट वन को कंपनी के इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की सीरीज में एक सब-वेरिएंट के रूप में तैनात किया गया है।

Ola S1 Pro - 181 km

दूसरी पीढ़ी का ओला एस1 प्रो कम कंपोनेंट्स के साथ हल्के हाइब्रिड चेसिस पर आधारित है और बेहतर राइड क्षमता प्रदान करने का दावा किया गया है। पुराने मॉडल में 5.5 किलोवाट निरंतर और 8.5 किलोवाट पीक आउटपुट की तुलना में इलेक्ट्रिक मोटर अब 5 किलोवाट निरंतर पावर आउट और 11 किलोवाट पीक आउटपुट उत्पन्न करती है। संशोधन के कारण, टॉप-स्पीड 4 किमी प्रति घंटे से बढ़कर 120 किमी प्रति घंटे हो गई है।

Vida V1 Pro - 165 km

हीरो मोटोकॉर्प का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर वैरिएंट, Vida V1 Pro, फुल चार्ज पर 165 किमी की IDC रेंज देता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 80 किमी प्रति घंटा तय की गई है। यह 3.94 kWh बैटरी पैक से लैस है।