Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

River Indie E-Scooter: यूनिक डिजाइन और बेहतरीन बूट स्पेस के साथ आती है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर्स

पावरट्रेन के रूप में रिवर इंडी को IP67-रेटेड 4 kWh बैटरी पैक से पावर मिलती है जो 6.7 kWh इलेक्ट्रिक मोटर को रेस प्रदान करती है जो 26 Nm का टार्क जनरेट करती है। स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 120 किमी की रेंज प्रदान करता है। वहीं टॉप स्पीड की बात करें तो कंपनी का दावा है कि ये 90 की टॉप स्पीड देती है।

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Sun, 17 Sep 2023 12:59 PM (IST)
Hero Image
Top Key Features About River Indie Electric Scooter

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। बेंगलुरु स्थित ईवी स्टार्टअप रिवर ने हाल ही में अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की डिलीवरी शुरू की थी, जिसे कुछ महीने पहले लॉन्च किया गया था। बेहतरीन बूट स्पेस और यूनिक लुक से लैस इस इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में आपको काफी खास फीचर दिए जाते हैं, जिससे ये इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी यूनिक हो जाती है। आइये जानते हैं River Indie Electric Scooter में खास मिलता है?

बेहतरीन बूट स्पेस

ईवी स्टार्टअप कंपनी का दावा है कि River Indie में 12-लीटर ग्लव बॉक्स के साथ 43-लीटर अंडर-सीट बूट स्पेस है। इनमें दोनों तरफ पैनियर माउंट और बैग हुक शामिल हैं। स्कूटर में पार्क असिस्ट, डुअल यूएसबी पोर्ट आदि मिलते हैं। बूट स्पेस के मामले में ये अब तक की सबसे अधिक स्टोरेज देने वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर है।

टॉप स्पीड

ईवी 3.9 सेकंड में 0-40 किमी प्रति घंटे की स्पीड से चल सकती है। स्कूटर पांच साल / 50,000 किलोमीटर की वारंटी के साथ आता है। वहीं टॉप स्पीड की बात करें तो कंपनी का दावा है कि ये 90 की टॉप स्पीड देती है।

बैटरी पैक और रेंज

पावरट्रेन के रूप में, रिवर इंडी को IP67-रेटेड 4 kWh बैटरी पैक से पावर मिलती है जो 6.7 kWh इलेक्ट्रिक मोटर को रेस प्रदान करती है, जो 26 Nm का टार्क जनरेट करती है। स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 120 किमी की रेंज प्रदान करता है।

एक्सपीरिएंस सेंटर पर चल रहा काम

रिवर बेंगलुरु में अपने पहले एक्सपीरिएंस सेंटर पर भी काम कर रहा है, जिसे इस साल नवंबर में लॉन्च किया जाएगा। इस बीच, प्री-ऑर्डर करने वाले ग्राहक अपने रिवर अकाउंट पर जा सकते हैं और इंडी की टेस्ट राइड के लिए स्लॉट बुक कर सकते हैं।