Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Maruti Jimny Thunder Edition कितनी खास? जानें इससे जुड़ी खास बातें

सेफ्टी फीचर्स की बात किया जाए तो मारुति जिम्नी 6 एयरबैग ब्रेक लिमिटेड स्लिप डिफरेंशियल ईबीडी के साथ एबीएस इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम हिल होल्ड कंट्रोल हिल डिसेंट कंट्रोल रियर व्यू कैमरा ब्रेक असिस्ट फंक्शन और इंजन इम्मोबिलाइजर से लैस है। इस स्पेशल एडिशन में कंपनी ने कुछ भी बदलाव नहीं किया है। आइये डिटेल में जानते हैं। (जागरण फाइल फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Sun, 03 Dec 2023 11:49 AM (IST)
Hero Image
Top Key features Of Maruti Jimny Thunder Edition

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। मारुति ने हाल ही में Jimny Thunder Edition को लॉन्च किया था, जिसके बाद ये काफी चर्चा में बनी हुई है। इसलिए हम आपको इस ऑर्टिकल के माध्यम से बताने जा रहे हैं Jimny Thunder Edition से जुड़ी खास बातों के बारे में।

Jimny Thunder Edition अपने नियमित मॉडल से कितनी अलग?

लोगों के मन में इस गाड़ी से जुड़े कई सवाल मन में आ रहे हैं। उन मन में चल रहे तमाम सवालों का जवाब हम इस खबर के माध्यम से देने का प्रयास कर रहे हैं। Jimny का थंडर एडिशन स्टैंडर्ड रूप से कई एक्सेसरीज के साथ आता है। इसमें फ्रंट स्किड प्लेट, साइड डोर क्लैडिंग, डोर वाइजर, डोर सिल गार्ड, रस्टिक टैन में ग्रिप कवर, फ्लोर मैट और एक्सटीरियर पर ग्राफिक्स मिलते हैं। इसके अलावा jimny के फ्रंट बंपर, ओआरवीएम, साइड फेंडर और हुड पर भी गार्निश है।

Jimny Thunder Edition एडवांस सेफ्टी फीचर्स से है लैस

सेफ्टी फीचर्स की बात करें, तो मारुति जिम्नी 6 एयरबैग, ब्रेक लिमिटेड स्लिप डिफरेंशियल, ईबीडी के साथ एबीएस, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, हिल होल्ड कंट्रोल, हिल डिसेंट कंट्रोल, रियर व्यू कैमरा, ब्रेक असिस्ट फंक्शन और इंजन इम्मोबिलाइजर से लैस है।

पहले से कितना बदला इसका इंजन?

इस स्पेशल एडिशन में कंपनी ने कुछ भी बदलाव नहीं किया है। Jimny में पहले की तरह 1.5-लीटर, 4-सिलेंडर, के-सीरीज नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ आती है, जो 6,000 आरपीएम पर 103 बीएचपी की अधिकतम पावर और 4,000 आरपीएम पर 134 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट पैदा करता है। यह 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 4-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है।

Jimny Thunder Edition कीमत

jimny थंडर एडिशन की कीमत 10.74 लाख रुपये से शुरू होकर 14.05 लाख रुपये तक जाती है। ये दोनों कीमतें एक्स-शोरूम हैं।