Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Turbo Petrol Cars: 10 लाख रुपये की कीमत पर मिलती हैं ये पांच सबसे ताकतवर टर्बो पेट्रोल कारें

भारतीय बाजार में कई वाहन निर्माताओं की ओर से बेहतरीन कारों को ऑफर किया जाता है। लेकिन कुछ कंपनियों की ओर से ज्‍यादा ताकतवर कारों को टर्बो पेट्रोल इंजन (Best Cars Under 10 Lakh in India) के साथ भी लाया जाता है। 10 लाख रुपये की कीमत पर किन कंपनियों की ओर से पांच Turbo Petrol Cars को किस कीमत पर ऑफर किया जाता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Wed, 05 Jun 2024 09:15 AM (IST)
Hero Image
10 लाख रुपये से कम कीमत पर किन कंपनियों की ओर से मिलती हैं टर्बो पेट्रोल कारें। जानें डिटेल।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारत में सामान्‍य इंजन के साथ ही कई कारों को टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ भी ऑफर किया जाता है। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि किस कंपनी की ओर से किस गाड़ी को 10 लाख रुपये तक की कीमत पर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ लाया जाता है।

Mahindra XUV 3XO

महिंद्रा की ओर से हाल में लॉन्‍च की गई XUV 3XO को सबसे कम कीमत के साथ टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ लाया जाता है। कंपनी की ओर से इसमें 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाता है, जिससे 110 पीएस की पावर मिलती है। कंपनी की ओर से इस एसयूवी को 7.49 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर ऑफर किया जाता है।

Tata Nexon

टाटा की ओर से भी कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी सेगमेंट में Nexon को टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ लाया जाता है। कंपनी की ओर से Smart (O) वेरिएंट में टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाता है। इस वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत आठ लाख रुपये तक है। इस एसयूवी के टर्बो पेट्रोल इंजन से 120 पीएस की पावर मिलती है।

यह भी पढ़ें- Mahindra की तीन SUVs पर June 2024 में मिल रहा लाखों रुपये बचाने का मौका, जानें किस पर क्‍या है Offer

Citroen C3

फ्रेंच कार निर्माता सिट्रॉएन की ओर से सी3 हैचबैक कार को भी टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ लाया जाता है। इसके फील वेरिएंट में इस दमदार इंजन को दिया जाता है, जिससे 110 पीएस की पावर मिलती है। कंपनी इस वेरिएंट को 8.47 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर ऑफर करती है।

Nissan Magnite

निसान की ओर से भी मैग्‍नाइट एसयूवी को टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्‍ध करवाया जाता है। इसके एक्‍सवी वेरिएंट में इस इंजन को दिया जाता है। जिससे 110 पीएस की पावर मिलती है। कंपनी की ओर से टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ एक्‍सवी वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 9.19 लाख रुपये रखी गई है।

Tata Altroz

टाटा की ओर से 10 लाख रुपये से कम कीमत पर एक और कार को टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ लाया जाता है। कंपनी की ओर से आई-टर्बो अल्‍ट्रोज को 9.2 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर ऑफर किया जाता है। इस कार को भी इस इंजन से 110 पीएस की पावर मिलती है।

यह भी पढ़ें- SUVs under Rs 8 Lakh: हैचबैक से बेहतर फीचर्स के साथ मिलती हैं ये बेहतरीन SUV, कीमत भी आठ लाख रुपये से है कम