Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आ गई Toyota Fortuner की यह शानदार रेंज टॉपिंग SUV, जानें कीमत और फीचर्स

Toyota Fortuner GR Sport को भारत में लॉन्च कर दिया गया है। रेंज टॉपिंग होने के साथ-साथ यह 4X4 ड्राइव में आती है। इसके अलावा GR Sport में कई कॉस्मेटिक अपडेट और नए फीचर्स को भी शामिल किया गया है।

By Sonali SinghEdited By: Updated: Fri, 13 May 2022 05:47 AM (IST)
Hero Image
भारत में लॉन्च हुई Toyota Fortuner GR स्पोर्ट कार

 नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Toyota ने भारतीय बाजार में अपनी लोकप्रिय Fortuner SUV के रेंज टॉपिंग मॉडल GR स्पोर्ट को लॉन्च कर दिया है। कहा जा रहा है कि GR स्पोर्ट देश में फॉर्च्यूनर का सबसे महंगा मॉडल है। कंपनी ने इसे कई कॉस्मेटिक अपडेट्स के साथ पेश किया है। हालांकि, GR स्पोर्ट पूरी तरह से 4x4 ऑटोमेटिक वेरिएंट में उपलब्ध है, जबकि फॉर्च्यूनर 4X4 और 4X2 दोनों मॉडल में आता है।

कैसा है Fortuner GR स्पोर्ट का लुक?

लुक्स के मामले में जीआर स्पोर्ट को एक नया फ्रंट बंपर और खास GR बैजिंग दिया गया है। इसके अलावा इसमें नई पीढ़ी की LED हेडलाइट्स, GR फ्रंट और रियर बंपर, फ्रंट और साइड में GR लोगो मिलता है। फॉर्च्यूनर जीआर स्पोर्ट 18 इंच के ड्यूल-टोन अलॉय व्हील्स के साथ भी मार्केट में पेश किया गया है।

लंबी है केबिन फीचर्स लिस्ट

बाहर की तरह ही कार के केबिन में भी स्पोर्टी लुक और जीआर बैजिंग देखने को मिलती है। सीटों को काले लेदर और अपहोल्स्ट्री के साथ लाल स्टिचिंग दिया गया है। इंस्ट्रूमेंट पैनल और सेंटर कंसोल को भी अलग ट्रिम फिनिश मिलता है। वहीं, फीचर्स के मामले में वॉयस कमांड, एंड्रॉयड ऑटो और कारप्ले कनेक्टिविटी, वायरलेस चार्जिंग, सराउंड व्यू मॉनिटर, फोल्ड-डाउन रियर-सीट एंटरटेनमेंट मॉनिटर के साथ नौ इंच के मल्टीमीडिया हेड यूनिट अपडेट मिलते हैं।

मिलता है दो इंजन विकल्प

फॉर्च्यूनर जीआर स्पोर्ट दो इंजन विकल्पों के साथ उपलब्ध है। फॉर्च्यूनर जीआर स्पोर्ट में पहले की तरह ही 2.8-लीटर का डीजल इंजन है, जो 3,000 से 3,400rpm पर 201bhp की पावर और 1,600 से 2,800rpm पर 500Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। यूनिट को 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है, जबकि जीआर-एस पर फोर-व्हील ड्राइव स्टैंडर्ड है।

इस कीमत पर लॉन्च हुई है जीआर स्पोर्ट

फॉर्च्यूनर जीआर स्पोर्ट को भारत में 48.43 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) की कीमत पर लॉन्च किया गया है। नया मॉडल केवल 4X4 ड्राइवट्रेन में उपलब्ध है, लेकिन इसकी कीमत फॉर्च्यूनर लीजेंडर 4x4 से 3.8 लाख रुपये अधिक है।