Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Toyota Innova High Cross: बड़ी फैमिली को खूब भा रही ये कार, हाइब्रिड मॉडल में मिलता है 27 किलोमीटर तक का माइलेज

Toyota Innova High Cross इस कार में कंपनी ने दमदार हाइब्रिड इंजन दिया गया है। इस कार में आपको 2.0 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है। जो 183.72 बीएचपी की पावर जनरेट करती है। इस कार की सबसे खास बात ये हैं कि इसमें माइलेज काफी अच्छी मिलती है। टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस के कीमत की बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत 19.67 लाख रुपये है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Sat, 07 Oct 2023 07:30 PM (IST)
Hero Image
बड़ी फैमिली को खूब भा रही ये कार

ऑटो डेस्क,नई दिल्ली। जब भी कोई अपने फैमली के लिए कार लेने की प्लानिंग करता हैं तो सबसे पहले उसके दिमाग में यही आता है कि कि एक ऐसी कार खरीदें जिससे आपका पूरा परिवार एक साथ सफर कर सके। लेकिन जब भी फैमली कार की बात आती है तो एसयूवी और एमपीवी ही पहले आती है। क्या आप भी अपनी फैमिली के लिए एक नई 7 सीटर कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आज हम आपके लिए एक ऐसी एसयूवी के बारे में बताने जा रहे हैं जो माइलेज से लेकर फीचर्स में काफी दमदार है।

टोयोटा इनोवा हाई क्रॉस

आपकी जानकारी के लिए बता दें, हम बात टोयोटा इनोवा हाई क्रॉस की कर रहे हैं। भारतीय बाजार में टोयोटा हाल के दिनों में हाइब्रिड इंजन के साथ आती है। कार के डिजाइन को पूरी तरह से बदल दिया गया था और ये दिखने में एक एमपीवी कम लगती है और एसयूवी अधिक दिखती है। हालांकि  इसके स्पेस में कोई भी फर्क नहीं पड़ता है। पहले के मुकाबले ये अधिक कंफर्टेबल और स्पेस वाली दिखती है। कार में कई दमदार फीचर्स भी मिलते हैं। इसके इंटीरियर और एक्सटीरियर को बदल दिया गया है। चलिए आपको इसके बारे में और अधिक जानकारी देते हैं।

दमदार हाइब्रिड इंजन

इस कार में कंपनी ने दमदार हाइब्रिड इंजन दिया गया है। इस कार में आपको 2.0 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है। जो 183.72 बीएचपी की पावर जनरेट करती है। इस कार की सबसे खास बात ये हैं कि इसमें माइलेज काफी अच्छी मिलती है। इनोवा का हाइब्रिड मॉडल 27 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। ये 7 सीटर कार 2.0 लीटर इंजन के साथ आने वाली कार से भी कहीं ज्यादा है।

फीचर्स

इस कार में कई दमदार फीचर्स मिलते हैं। इसमें आपको लेन असिस्ट , पार्किंग असिस्ट,एडीएएस,रियर पार्किंग सेंसर, एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, 360 डिग्री कैमरा,रियर पार्किंग सेंसर, एडीएएस, पार्किंग असिस्ट, लेन असिस्ट जैसे कई सेफ्टी फीचर्स मौजूद है।

कीमत

टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस के कीमत की बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत 19.67 लाख रुपये है। वहीं इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 30.26 लाख रुपये तक है। कंपनी इस कार को कुल 10 वेरिएंट में लेकर आती है। कार के बेस वेरिएंट में आपको हाइब्रिड इंजन नहीं मिलेगा और इसमें नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलता है। ये कार आपको 7 और 8 सीटर ऑप्शन में मिलती है। भारतीय बाजार में इस कार की ड़िमांड अधिक है। जिसके कारण आपको इस कार के डिलीवरी के लिए भी लंबे समय तक का इंतजार करना होगा।

यह भी पढ़ें-

इस देश में चौगुनी कीमत में बिकती हैं गाड़ियां, घर खरीदने से महंगा है कार खरीदना