Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Toyota Innova Hycross की वेटिंग पीरियड आई सामने, अभी जाएंगे लेने तो करना पड़ेगा 6 महीने का इंतजार

Toyota ने Innova Hycross की बुकिंग को फिर से शुरू कर दिया है। अगर आप इसे अगस्त 2024 में बुक करने जाते हैं तो आपको इसकी डिलीवरी के लिए 26 सप्ताह यानी तकरीबन 6 महीने का इंतजार करना पड़ेगा। यह एक सात सीटर फैमिली गाड़ी है। यह लग्जरी गाड़ी होने के साथ ही माइलेज और सेफ्टी फीचर्स बेहद शानदार है।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Sun, 11 Aug 2024 07:00 PM (IST)
Hero Image
अगस्त 2024 में टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस की वेटिंग पीरियड का खुलासा।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने टॉप-स्पेक इनोवा हाइक्रॉस वेरिएंट की बुकिंग को फिर से शुरू कर दिया है। हाल ही में कंपनी ने इसकी भारी मांग की वजह से बुकिंग को रोक दिया था। अब दावा किया जा रहा है कि कंपनी इसकी आपूर्ति को सुव्यवस्थित और बेहतर बना लिया है, जिसे उन्हें ग्राहकों को एक बार फिर से ZX और ZX (O) वेरिएंट के लिए बुकिंग को शुरू कर दिया है। आइए जानते हैं कि इनोवा हाइक्रॉस को अगस्त में बुक करवाने पर डिलीवरी के लिए कितना इंतजार करना पड़ेगा।

56 सप्ताह का करना होगा इंतजार

टोयोटा के मुताबिक, इनोवा हाइक्रॉस के वेटिंग पीरियड को तत्काल प्रभाव से संशोधित किया गया है। अगर आप इसे अगस्त 2024 में बुक करते हैं तो आपको इसके डिलीवरी लिए कम से कम 56 सप्ताह तक का इंतजार करना पड़ेगा, जो हाइब्रिड वेरिएंट पर लागू होता है। वहीं, पेट्रोल वेरिएंट का वेटिंग पीरियड कम से कम 26 सप्ताह तक का है।

यह भी पढ़ें- नई Honda Amaze टेस्टिंग के दौरान फिर हुई स्पॉट, दिसंबर 2024 तक हो सकती है लॉन्‍च

टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस की खुबियां

  1. कीमत- टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस की एक्स-शोरूम कीमत 30.98 लाख रुपये है।
  2. कलर ऑप्शन- प्लैटिनम व्हाइट पर्ल, एटीट्यूड ब्लैक मीका, ब्लैकिश एगेहा ग्लास फ्लेक, स्पार्कलिंग ब्लैक पर्ल क्रिस्टल शाइन, सुपर व्हाइट, सिल्वर मेटैलिक और अवंत गार्डे ब्रॉन्ज़ मेटैलिक।
  3. वेरिएंट- GX, GX (O), VX, VX(O), ZX, और ZX(O)।
  4. इंजन- इसमें 1987 cc का इंजन दिया गया है, जो 183.72bhp की पावर और 188Nm का टॉर्क जनरेट करता है।
  5. माइलेज- इनोवा हाइक्रॉस का माइलेज 23.24 किलोमीटर प्रति लीटर है।
  6. अन्य फीचर्स- यह एक 7 सीटर पेट्रोल कार है। यह मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, पावर एडजस्टेबल एक्सटीरियर रियर व्यू मिरर, टचस्क्रीन, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), अलॉय व्हील्स, पावर विंडोज रियर, पावर विंडोज फ्रंट जैसे फीचर्स के साथ आती है। यह 991 लीटर का बूट स्पेस के साथ आती है और इसमें 185 मिमी का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है।

यह भी पढ़ें- 2025 BYD Seal इलेक्ट्रिक सेडान लॉन्च; ऑटोपायलट, ऑटोमेटिक पार्किंग जैसे फीचर्स से है लैस