Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आज बुक करवाएंगे Toyota Innova,तो कब तक मिलेगी डिलीवरी, जानें Waiting Period की डिटेल

जापानी कार निर्माता Toyota की ओर से भारतीय बाजार में कई बेहतरीन हैचबैक एमपीवी और एसयूवी को ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से ऑफर की जाने वाली Innova जैसी दमदार इंजन और फीचर्स वाली गाड़ी को अगर July 2024 में बुक करवाया जाता है तो डिलीवरी के लिए कितना इंतजार (Waiting Period) करना पड़ सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Tue, 16 Jul 2024 05:00 PM (IST)
Hero Image
July 2024 में टोयोटा की इनोवा पर कितनी है वेटिंग। जानें डिटेल।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय बाजार में Toyota की ओर से कई बेहतरीन MPV and SUV को ऑफर किया जाता है। टोयोटा की वेबसाइट के मुताबिक कंपनी की कुछ कारों को इस महीने में खरीदने पर कितना इंतजार करना पड़ सकता है। हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं।

Toyota Innova Hycross

टोयोटा की ओर से इनोवा हाईक्रॉस को लग्‍जरी एमपीवी के तौर पर ऑफर किया जाता है। इस एमपीवी की बाजार में काफी ज्‍यादा मांग रहती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक अगर आज आप इनोवा हाईक्रॉस को बुक करवाते हैं, तो डिलीवरी के लिए करीब 13 महीने का इंतजार करना पड़ सकता है। 13 महीने का इंतजार एमपीवी के हाइब्रिड वर्जन पर है और सामान्‍य पेट्रोल वर्जन को छह महीने में घर लाया जा सकता है।

Toyota Innova Crysta

टोयोटा की ओर से इनोवा क्रिस्‍टा को डीजल इंजन के साथ ऑफर किया जाता है। हाईक्रॉस के साथ ही इस एमपीवी की भी बाजार में काफी ज्‍यादा मांग रहती है। कंपनी की वे‍बसाइट के मुताबिक इस एमपीवी पर भी पांच महीने तक का वेटिंग पीरियड चल रहा है।

कितना दमदार इंजन

इनोवा हाईक्रॉस के पेट्रोल वेरिएंट में कंपनी दो लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन दिया जाता है। जिससे एमपीवी को 172 बीएचपी की पावर मिलती है। इसके साथ कंपनी ऑटोमैटिक गियरबॉक्‍स को देती है। इसके हाइब्रिड वेरिएंट्स में कंपनी दो लीटर की क्षमता का पेट्रोल स्‍ट्रॉन्‍ग हाइब्रिड इंजन देती है, जिससे इसे 184 बीएचपी की पावर मिलती है। इनोवा क्रिस्‍टा में कंपनी 2.4 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन देती है। जिससे इसे 150 हॉर्स पावर और 343 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। इसे 5स्‍पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ ऑफर किया जाता है।

कितनी है कीमत

टोयोटा की ओर से भारतीय बाजार में इनोवा हाईक्रॉस के पेट्रोल वर्जन वर्जन की एक्‍स शोरूम कीमत 18.92 लाख रुपये से शुरू हो जाती है। इसके पेट्रोल टॉप वेरिएंट को 21.13 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है। इसके साथ ही इसके हाइब्रिड वर्जन की एक्‍स शोरूम कीमत 25.97 लाख रुपये से शुरू होती है और इसके टॉप वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 30.98 लाख रुपये है।