Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इंडियन मार्केट में Toyota का क्रेज बरकरार, अगस्त में बिकीं लगभग 23 हजार गाड़ियां

टोयोटा ने अगस्त 2023 में 22910 units गाड़ियों की बिक्री दर्ज की है। पिछले साल अगस्त 2022 में टोयोटा ने केवल 14959 गाड़ियों की बिक्री की थी। वहीं पिछले महीने घरेलू बाजार में टोयोटा ने 20970 units गाड़ियों की बिक्री की थी। मलतब ये है कि सालाना आधार पर टोयोटा ने 53 फीसद की वृद्धि दर्ज की है।(जागरण फाइल फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Fri, 01 Sep 2023 12:25 PM (IST)
Hero Image
पिछले महीने धड़ल्ले से बिकीं टोयोटा की कारें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Toyota Kirloskar Motor ने आज अपनी सेल्स रिपोर्ट जारी किया है। पिछले महीने टोयोटा ने लगभग 23 हजार गाड़ियों की बिक्री की है, जो मंथली ग्रोथ दिखाता है। आइये जानते हैं अगस्त 2023 में टोयोटा ने कितनी बेचीं गाड़ियां।

Toyota सेल्स रिपोर्ट अगस्त 2023

टोयोटा ने अगस्त 2023 में 22,910 units गाड़ियों की बिक्री दर्ज की है। पिछले साल अगस्त 2022 में टोयोटा ने केवल 14,959 गाड़ियों की बिक्री की थी। वहीं पिछले महीने घरेलू बाजार में टोयोटा ने 20,970 units गाड़ियों की बिक्री की थी। मलतब ये है कि सालाना आधार पर टोयोटा ने 53 फीसद की वृद्धि दर्ज की है।

हाल ही में लॉन्च हुई टोयोटा की ये कार

टोयोटा ने भारत में ऑल न्यू Rumion MPV को 10 लाख 29 हजार रुपये की शुरुआती कीमत पर हाल ही में लॉन्च किया था। Rumion MPV मारुति अर्टिका का रिबैज मॉडल की तरह है। आइये जानते हैं। Toyota Rumion MPV की कीमत, फीचर्स और अन्य डिटेल्स के बारे में। कंपनी ने आज से इसकी ऑफिशियल बुकिंग भी शुरू कर दी है। इच्छुक ग्राहक मात्र 11 हजार रुपये की टोकन राशि देकर इसे बुक कर सकते हैं।

TOYOTA Upcoming car

Toyota इस फेस्टिव सीजन अपनी नई गाड़ी लॉन्च कर सकती है। कंपनी ने हाल ही में Toyota Urban Cruiser Taisor नाम की एक ट्रेडमार्क फाइल की है, जिसके बाद से ऑटो उत्साही लोग इस अपकमिंग गाड़ी के बारे में जानने को काफी इच्छुक हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ये मारुति फ्रोंक्स का रिबैज एडिशन हो सकता है।

Toyota Taisor माइक्रो एसयूवी में यूनिक फ्रंट और रियर बम्पर डिजाइन और एलॉय व्हील मिलने की संभावनाएं हैं। इसके अलावा, फॉग लैंप सराउंड और कुछ प्लास्टिक कंपोनेंट में भी अंतर ध्यान देने योग्य हो सकता है, जो टोयोटा रुमियन कॉम्पैक्ट एमपीवी की याद दिलाते हैं। इंटीरियर में नए इंसर्ट और अपडेटेड अपहोल्स्ट्री के साथ संशोधित डैशबोर्ड जैसी एडवांस फीचर्स मिल सकते हैं।