Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Toyota Rumion CNG को खरीदने के लिए टूट पड़े लोग, कंपनी को रोकनी पड़ी बुकिंग

टोयोटा रुमियन सीएनजी की बुकिंग रुकी हुई है। अफवाहों पर विश्वास किया जाए तो यह अनुमान लगाया गया है कि ब्रांड मौजूदा ऑर्डर को पूरा करना चाहता है। हालांकि टोयोटा ने अभी तक सीएनजी एमपीवी के लिए प्राप्त सटीक बुकिंग संख्या का खुलासा नहीं किया है। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि कंपनी जल्द ही बुकिंग फिर से शुरू करेगी।

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Sun, 24 Sep 2023 09:24 AM (IST)
Hero Image
Toyota Rumion CNG कार की बुकिंग रूकी

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Toyota Rumion CNG कार की बुकिंग को अस्थायी रूप से रोक दिया गया है। इस गाड़ी को खरीदने वालों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। टोयोटा रुमियन मारुति अर्टिगा का रीबैज संस्करण है। आइये जानते हैं कंपनी ने क्यों लिया ये फैसला।

कब शुरू होगी बुकिंग?

टोयोटा रुमियन सीएनजी की बुकिंग रुकी हुई है। अफवाहों पर विश्वास किया जाए तो यह अनुमान लगाया गया है कि ब्रांड मौजूदा ऑर्डर को पूरा करना चाहता है। हालांकि, टोयोटा ने अभी तक सीएनजी एमपीवी के लिए प्राप्त सटीक बुकिंग संख्या का खुलासा नहीं किया है। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि कंपनी जल्द ही बुकिंग फिर से शुरू करेगी।

Toyota Rumion CNG कीमतें

रुमियन को भारतीय बाजार में 10.29 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर पेश किया गया है। ये कुल 6 वेरिएंट में आता है, जिसमें एटी, एस एमटी, वी एमटी, जी एमटी, एस एमटी सीएनजी और वी एटी वेरिएंट शामिल हैं। लॉन्च के बाद खबर आई थी कि ग्राहकों को 8 सितंबर से डिलीवरी मिलनी शुरू हो जाएगी।

मारुति अर्टिगा को देती है टक्कर

टोयोटा 3 साल/1,00,000 किमी की मानक वारंटी दे रही है, जिसे 5 साल/2,20,000 किमी तक बढ़ाया जा सकता है। राइव्स की बात करें तो रुमियन भारतीय बाजार पहले से मौजूद ऑर्टिगा को कड़ी टक्कर देगी। इसके अलावा, किआ कैरेंस (10.45 - 18.90 लाख रुपये) और 6-सीटर मारुति सुजुकी XL6 (11.56 - 14.82 रुपये) के एंट्री-लेवल वेरिएंट से भी प्रतिस्पर्धा देखने को मिलेगी।