Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Toyota Rumion का बढ़ता क्रेज, बुकिंग के बाद करना होगा सीएनजी वेरिएंट के लिए इतना इंतजार

जब से इसको लॉन्च किया गया है तब से इस कार की डिमांड काफी तेजी से बढ़ते जा रही है। ग्राहक सबसे अधिक इस कार के सीएनजी वेरिएंट को पसंद कर रहे हैं। इस कार में फीचर्स के तौर पर एंड्रॉयड ऑटो एपल कारप्ले सपोर्ट करने वाला 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम ऑटोमेटिक AC पैडल शिफ्टर्स इंजन पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप मिलता है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Thu, 07 Dec 2023 11:00 AM (IST)
Hero Image
ग्राहक सबसे अधिक इस कार के सीएनजी वेरिएंट को पसंद कर रहे हैं।

ऑटो डेस्क,नई दिल्ली। भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी अर्टिगा 7 सीटर कार को टक्कर देने के लिए टोयोटा रुमियन एमपीवी को लॉन्च किया गया था। जब से इसको लॉन्च किया गया है तब से इस कार की डिमांड काफी तेजी से बढ़ते जा रही है। ग्राहक सबसे अधिक इस कार के सीएनजी वेरिएंट को पसंद कर रहे हैं। लेकिन इस कार के भारी डिमांड के कारण कंपनी को इसके सीएनजी वेरिएंट की बुकिंग बंद करनी पड़ी।

Toyota Rumion कीमत

पेंडिंग ऑर्डर के चलते कंपनी ने अस्थाई रूप से रुमियन सीएनजी की बुकिंग लेना बंद कर दिया है। इंडियन मार्केट में इस कार की शुरुआती कीमत 10,29,000 रुपये है और इसके टॉप मॉडल की कीमत 13,68,000 (एक्स-शोरूम) तक जाती है।

Toyota Rumion

वहीं,अगर टोयोटा रुमियन के बेस वेरिएंट की बात करें तो अगर आप इस कार को अभी बुक करते हैं तो आपको 5 से 6 महीने तक का इंतजार करना पड़ सकता है। अगर आप दिसंबर 2023 में इस कार के पेट्रोल वेरिएंट को बुक करते हैं तो आपको इसके लिए 6 महीने तक का इंतजार करना पड़ सकता है।

Toyota Rumion इंजन

Toyota Rumion में 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है। जो 103 ps की पावर और 137nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ ही इसके 6 स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑप्शन मिलता है। इसमें आपको सीएनजी का ऑप्शन भी मिलता है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है। इसका इंजन 88ps की पावर और 121.5nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

Toyota Rumion माइलेज

अब माइलेज की बात करें तो इसके पेट्रोल MT की माइलेज 20.51 किमी. प्रति लीटर की है। वहीं पेट्रोल AT की माइलेज 20.11 प्रति किलोमीटर है। इसके सीएनजी वेरिएंट की माइलेज 26.11km/kg है।

Toyota Rumion फीचर्स

इस कार में फीचर्स के तौर पर एंड्रॉयड ऑटो ,एपल कारप्ले सपोर्ट करने वाला 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमेटिक AC, पैडल शिफ्टर्स, इंजन पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप, प्रोजेक्टर हेडलैंप्स और क्रूज कंट्रोल मिलता है। इसमें सेफ्टी फीचर्स के तौर पर 4 एयरबैग, हिल होल्ड असिस्ट के साथ ईएसपी, रियर पार्किंग सेंसर और रियर पार्किंग कैमरा मिलता है।

यह भी पढ़ें-

नवंबर में Maruti की Wagon R बनी सबसे अधिक बिकने वाली कार,कुल 16,567 यूनिट्स की हुई सेल