Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Toyota की ब्रिकी में उछाल, कंपनी ने बेची 23,590 गाड़ियां; बीते साल के मुकाबले 53 प्रतिशत बढ़ी सेल

Toyota Sales Report September 2023 ब्रिकी सालाना आधार पर 53 प्रतिशत की बढ़ोतरी हो गई है। जिसकी तुलना पहले से करें तो ब्रिकी अब तक की सबसे अधिक है। हम अपने प्रोडक्ट में लगातार बढ़ोतरी मांग देख रहे हैं जिसके कारण कंपनी का रिकॉर्ड - तोड़ प्रदर्शन हो रहा है।कंपनी ने देश भर में अपनी पहुंच 577 से बढ़ाकर 612 टचपॉइंट तक कर ली है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Sun, 01 Oct 2023 02:36 PM (IST)
Hero Image
Toyota Sales Report September 2023: कंपनी ने बेची 23,590 गाड़ियां

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय बाजार में टोयोटा ने सितंबर में कुल 23,590 यूनिट्स की सेल की है। जिसके कारण इसकी कुल थोक ब्रिकी सालाना आधार पर 53 प्रतिशत की बढ़ोतरी हो गई है। जिसकी तुलना पहले से करें तो ब्रिकी अब तक की सबसे अधिक है। कंपनी ने पिछले साल इसी महीने में कुल 15,378 यूनिट्स की सेल की है।

कंपनी का बयान

कंपनी ने अपने एक बयान में कहा कि कुल ब्रिकी में 22,168 घरेलू यूनिट्स और 1,422 यूनिट्स का निर्यात किया है। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के बिक्री और रणनीतिक विपणन के उपाध्यक्ष अतुल सूद ने कहा कि बिक्री प्रदर्शन कंपनी के विविध उत्पाद पोर्टफोलियो की बढ़ोतरी दिखाई दे रही है।

मांग में लगातार बढ़ोतरी

हम अपने प्रोडक्ट में लगातार बढ़ोतरी मांग देख रहे हैं, जिसके कारण कंपनी का रिकॉर्ड - तोड़ प्रदर्शन हो रहा है। जैसे -जैसे हम त्योहारी सीजन में आगे बढ़ रहा है। जिसमें मांग लगातार बढ़ती रहेगी, जिससे ब्रिकी में और बढ़ोतरी होगी।

छह महीनों में थोक ब्रिकी 35 प्रतिशत बढ़ी

वाहन निर्माता कंपनी ने कहा कि चालू वित्त वर्ष के पहले छह महीनों में थोक ब्रिकी 35 प्रतिशत बढ़कर 1,23,939 यूनिट हो गई, जबकि पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में यह 91,843 यूनिट्स थी।चालू वित्त वर्ष के पहले छह महीनों में, कंपनी ने देश भर में अपनी पहुंच 577 से बढ़ाकर 612 टचपॉइंट तक कर ली है।

तीसरा कार प्लांट

आपको बता दें,मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत में एक तीसरा कार प्लांट स्थापित करना चाह रही है। कंपनी अपने प्रोडक्शन कैपेसिटी को 5 लाख सालाना करने की तैयारी में लगी हुई है। जिसके कारण 4 लाख यूनिट से लगभग 30 प्रतिशत बढ़कर 5 लाख यूनिट हो जाएगी।

यह भी पढ़ें-

Toyota अपने तीसरे प्लांट पर कर रही काम? अपकमिंग SUV की उसी हो सकती है मैन्युफैक्चरिंग

Toyota Upcoming Car: टोयोटा की बड़ी प्लानिंग, लॉन्च करेगी कई दमदार कारें, इलेक्ट्रिक भी हैं लिस्ट में शामिल