Move to Jagran APP

Toyota ने लॉन्च की अपनी गाड़ियों के सिग्नेचर एडिशन, लिस्ट में Innova से लेकर Fortuner तक शामिल

इस फेस्टिव सीजन में टोयोटा ने अपनी गाड़ियों की बिक्री को बढ़ाने के लिए सिग्नेचर एडिशन को पेश किया है। इन गाड़ियों में ग्लैंजा हाईराइडर इनोवा हाईक्रॉस और फॉर्च्यूनर शामिल है। इन सभी को काफी अट्रैक्टिव बनाने के लिए लुक और इंटीरियर में काफी बदलाव किए गए हैं। साथ ही इन गाड़ियों पर  फ्रंट क्वार्टर पैनल पर सिग्नेचर एडिशन के डिकल्स दिए गए हैं।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Fri, 18 Oct 2024 07:00 PM (IST)
Hero Image
Toyota की गाड़ियों का स्पेशल एडिशन लॉन्च।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। भारत में फेस्टिव सीजन में लगभग सभी वाहन निर्माता कंपनियों ने अपने स्पेशल एडिशन को लॉन्च किया है। इन्हीं की तरह टोयोटा ने भी अपनी कई मॉडल की सेल्स को बढ़ाने के लिए सिग्नेचर एडिशन को लॉन्च किया गया है। इसमें ग्लैंजा, हाईराइडर, इनोवा हाईक्रॉस और फॉर्च्यूनर शामिल हैं। टोयोटा की सबसे सस्ती कार ग्लैंजा है। ऐसे में इसका सिग्नेचर एडिशन डीलरशिप पर पहुंच गया है। कंपनी ने इन सभी को अट्रैक्टिव बनाने के लिए काफी बदलाव किए हैं। आइए जानतें हैं कि इसमें क्या कुछ नया दिया गया है।

2024 Toyota Signature Edition: क्या है नया

टोयोटा सिग्नेचर एडिशन को आकर्षक ड्यूल-टोन एक्सटीरियर कलरवे, नए इंटीरियर कलर थीम और बेहतर मटीरियल के साथ-साथ नए फीचर्स एडिशन का नया कॉम्बीनेशन है। यह बेस कार के लुक से लेकर फीचर्स तक को काफी हद तक बढ़ा देता है। आइए जानते हैं कि टोयोटा फॉर्च्यूनर, इनोवा, ग्लैंजा और हाइडर पर सिग्नेचर एडिशन के साथ क्या ऑफर कर रही है।

Toyota Glanza Signature Edition

Toyota की Glanza के फ्रंट बंपर के ऊपरी हिस्से को ग्रिल के ऊपर पेंट किया गया है, ताकि इसे अलग लुक दिया जा सकें। इसमें सिंगल-टोन अलॉय व्हील दिए गए हैं, जो देखने में नेगेटिव ऑफसेट के जैसे दिखते हैं। इसके ORVMs को ब्लैक कलर में फिनिश किया गया है। इसके फ्रंट क्वार्टर पैनल पर सिग्नेचर एडिशन के डिकल्स दिए गए हैं, जहां  A-पिलर शुरू होता है। इसके पीछे की तरफ किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है।

इसके इंटीरियर की बात करें तो डैशबोर्ड और गियर सिलेक्टर पर ऑरेंज लेदरेट मटेरियल के साथ ऑरेंज कलर थीम दिया गया है। डोर पैड और सीट अपहोल्स्ट्री पर क्विल्टिंग के साथ ऑरेंज लेदरेट दी गई है। इसका स्टीयरिंग व्हील भी डुअल-टोन लेदरेट बनाया गया है।

Toyota Hyryder Signature Edition

  • इसमें  Maybach-स्टाइल डुअल-टोन कलर का इस्तेमाल किया गया है। साथ ही इसे बेस शेड ग्रे और नेवी ब्लू या वाइन रेड शेड्स से कॉम्प्लीमेंट किया गया है। इसके ब्लू हाइलाइट्स वाले में सिल्वर अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। इसके चारों टायरों में टील कलर के डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। बाहर की तरफ वाइन रेड शेड वाले में अलॉय व्हील्स नहीं दिए गए हैं, लेकिन इसके डिस्क ब्रेक कैलिपर्स पर ब्राइट रेड पेंट किया गया है।  
  • इसके इंटीरियर की बात करें तो  स्टीयरिंग व्हील, डैशबोर्ड और सेंटर कंसोल पर टील कलर के कॉन्ट्रास्ट दिए गए हैं। इसके साथ ही सीट अपहोल्स्ट्री और डोर पैड्स में डुअल-टोन टील और नेवी ब्लू के साथ क्विल्टेड पैटर्न की सिलाई की गई है। इसमें रोल्स-रॉयस जैसा स्टारी हेडलाइनर दिया गया है, जो इसे काफी यूनिक बनाता है।

Toyota Innova Hycross Signature Edition

यह टोयोटा की काफी पॉपुलर गाड़ी है। यह प्रीमियम MPV सेगमेंट में आती है। इसका भी सिग्नेचर एडिशन लेकर आया गया है। इसपर पिनस्ट्रिपिंग के साथ मेबैक जैसे ड्यूल-टोन कलर दिया गया है। इममें नए अलॉय व्हील्स में ड्यूल टोन इफ़ेक्ट दिया गया है। इसमें नेगेटिव ऑफसेट भी दिया गया है। इसके ब्रेक कैलिपर्स को रेड कलर में लाया गया है। इसके इंटीरियर की बात करें तो इनोवा हाइक्रॉस सिग्नेचर एडिशन में स्टारी रूफ के साथ-साथ क्विल्टेड लेदरेट इफेक्ट दिया गया है।

Toyota Fortuner Signature Edition

फॉर्च्यूनर सिग्नेचर एडिशन में किंक को छिपाने की कोशिश की गई है। इसके नए ड्यूल टोन अलॉय व्हील्स, A-पिलर के नीचे सिग्नेचर एडिशन एम्बलम, ड्यूल-टोन रूफ और बोनट काफी बेहतरीन दिए गए हैं। इसके रेड पिनस्ट्रिपिंग वाले में रेड पेंटेड ब्रेक कैलिपर्स दिए गए हैं। इन्हें टील पिनस्ट्रिपिंग वर्जन को टील ब्रेक कैलिपर्स  के साथ मैच किया गया है। इसके अंदर की तरफ टील और नेवी ब्लू ड्यूल टोन इफेक्ट के साथ-साथ रोल्स-रॉयस जैसी स्टारी रूफ ऑप्शन भी दिया गया है।

यह भी पढ़ें- Mahindra Scorpio का Classic Boss Edition लॉन्च, एक्सेसरी पैक के साथ मिलेगा नया ब्लैक थीम