Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

टोयोटा जल्द लॉन्च कर सकती है अपनी ये दो दमदार कारें, इन गाड़ियों को देगी कड़ी टक्कर

इसका मुकाबला Hyundai Venue Kia Sonet Renault Kiger और Nissan Magnite से होगा। नई SUV कूप मारुति की आगामी YTB SUV कूप पर आधारित होगी जो ऑटो एक्सपो 2023 में अपनी वैश्विक शुरुआत करने वाली है। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Wed, 29 Mar 2023 05:36 PM (IST)
Hero Image
टोयोटा जल्द लॉन्च कर सकती है अपनी ये दो दमदार कारें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। टोयोटा की गाड़ियों को इंडियन मार्केट में काफी प्यार मिला है। उदाहरण के तौर पर आप इनोवा, फॉर्च्यूनर को देख सकते हैं, जिसको खरीदने के लिए लंबे वेटिंग पीरियड का सामना करना पड़ेगा। वहीं कंपनी अपना मार्केट शेयर कायम रखने के लिए कई नई गाड़ियों पर काम कर रही है। जिसका जिक्र हम इस खबर के माध्यम से करने जा रहे हैं।

TOYOTA A15 SUV COUPE

जापानी वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा इस साल के अंत से पहले देश में एक नया एसयूवी कूप कोडनेम A15 लॉन्च करेगी। नई एसयूवी कूप बंद हो चुके अर्बन क्रूजर के रिप्लेसमेंट के तौर पर आएगी। इसका मुकाबला Hyundai Venue, Kia Sonet, Renault Kiger और Nissan Magnite से होगा। नई SUV कूप मारुति की आगामी YTB SUV कूप पर आधारित होगी, जो ऑटो एक्सपो 2023 में अपनी वैश्विक शुरुआत करने वाली है।

TOYOTA D23 MPV

टोयोटा 2023 के मध्य तक देश में अर्टिगा आधारित एमपीवी लॉन्च करेगी। कोडनेम D23 नया मॉडल इनोवा के नीचे स्थित होगा और Kia Carens को टक्कर देगा। जिन लोगों को जानकारी नहीं है, उनके लिए Toyota दक्षिण अफ्रीका में पहले से ही Ertiga-आधारित MPV बेच रही है, जिसे Toyota Rumion MPV कहा जाता है।

कंपनी ने भारत में रुमियन नेमप्लेट को पहले ही पंजीकृत कर लिया है।

इन दोनों गाड़ियों के बारे में अभी तक कंपनी ने कोई भी ऑफिसियल जानकारी नहीं दी है। कयास लगाया जा रहा है कि कंपनी अप्रैल में अपने अपकमिंग प्रोजेक्ट को लेकर कोई घोषणा करे। इन दोनों गाड़ियों के अलावा, टोयोटा 2023 इनोवा को भी लॉन्च कर सकती है। 

ऑटो एक्सपो में टोयोटा ने इंडियन कस्टमर्स को प्रभावित करने के लिए अपनी कई गाड़ियों को शो-केश किया था, जिसमें कई ग्लोबल गाड़ियां भी शामिल थी।