Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भारतीय बाजार में जल्द ही लॉन्च होने वाली है Toyota Urban Cruiser Hyryder CNG, जानें एसयूवी में क्या होगा खास

Toyota Urban Cruiser Hyryder CNG SUV अगर आप अपने लिए एक नई सीएनजी कार खरीदना चाहते हैं तो टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइडर एसयूवी के ई-सीएनजी वेरिएंट को जल्द ही लॉन्च करने वाली है। इसके साथ ही कंपनी ने इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Updated: Thu, 10 Nov 2022 10:32 AM (IST)
Hero Image
भारतीय बाजार में जल्द ही लॉन्च होने वाली है Toyota Urban Cruiser Hyryder CNG

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Toyota Urban Cruiser Hyryder CNG : टोयोटा ने हाल के दिनों में अपनी नई Glanza E-CNG को भारतीय बाजार में लॉन्च किया था। पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमत लोगों के जेब पर खास असर डाल रही है। लेकिन आप अपने लिए एक नई सीएनजी कार लेने की सोच रहे हैं तो आपके लिए एक बेहतर ऑप्शन टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइडर एसयूवी के ई-सीएनजी वेरिएंट आने वाला है। कंपनी ने इस कार की बुकिंग भी शुरू कर दी है।

Toyota Urban Cruiser Hyryder CNG बुकिंग

अगर आप इस कार को खरीदना चाहते हैं तो मात्र 25,000 रुपये की बुकिंग अमाउंट देकर आप इसे अपनी बना सकते है। हालांकि कंपनी ने अभी इस कार के कीमत की घोषणा नहीं की हैं, लेकिन कयास ये लगाए जा रहे हैं कि इसे लॉन्च हाल के दिनों में जल्द ही कर दिया जाएगा। इतना ही नहीं लॉन्च होने पर टोयोटा Hyryder भारत का पहला CNG स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल हो सकती है।

Toyota Urban Cruiser Hyryder CNG इंजन

Toyota Urban Cruiser Hyryder CNG SUV में 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड बाई-फ्यूल पेट्रोल इंजन होगा । जबकि अभी तक कंपनी ने इसकी कोई जानकारी का खुलासा नहीं किया है। लेकिन कयास ये लगाया जा रहा है कि मारुति सुजुकी एक्सएल 6 सीएनजी की तरह ही लगभग 86 बीएचपी की संभावना इसमें हो सकती है। इसका इंजन  5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आएगा।

Toyota Urban Cruiser Hyryder CNG फीचर्स

कंपनी का ये दावा हैं कि यह ई-सीएनजी एसयूवी 26.1 किमी/किलोग्राम का माइलेज देगी। वहीं वाहन निर्माता कंपनी अर्बन क्रूजर हाइडर को फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट के साथ एस और जी वेरिएंट में लाएगी। इसके साथ ही इसमें कई बेहतरीन फीचर्स भी हो सकते हैं। जैसे- LED DRLs के साथ LED प्रोजेक्टर हेडलैंप, एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम आदि शामिल है।

ये भी पढ़ें- 

जानें गाड़ी में कितने प्रकार के होते हैं हेडलैम्प? आपकी कार में किसका हुआ इस्तेमाल

Audi Q8 e-tron : मात्र 30 मिनट में फुल चार्ज हो जाएगी ऑडी की ये कार, 600 किलोमीटर तक नहीं रहेगी कोई टेंशन