Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जनवरी के महीने में Toyota की गाड़ियों का रहा जलवा, कुल 175 प्रतिशत की हुई बढ़ोतरी

भारतीय बाजार में टोयोटा किर्लोस्कर मोटर वाहन का जलवा जनवरी के महीने में भी बरकरार रहा है। आपको बता दे वाहन निर्माता कंपनी ने जनवरी के महीने में 12835 यूनिट्स की सेल की है। जिसमें कुल 175 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Wed, 01 Feb 2023 04:51 PM (IST)
Hero Image
Toyota vehicles in the month of January

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने बुधवार को जनवरी में वाहनों की बिक्री में 175 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 12,835 यूनिट्स की बढ़ोतरी दर्ज की है। वहीं इसकी तुलना इस साल के इसी अवधि से करें तो कंपनी ने  7,328 यूनिट्स की सेल की थी।

कंपनी का बयान

इसपर टीकेएम के उपाध्यक्ष (बिक्री और रणनीतिक विपणन) अतुल सूद ने कहा कि "महीने दर महीने 175 फीसदी की मजबूत बढ़ोतरी के बावजूद , हमें उम्मीद है कि इस साल ग्राहकों की मांग में और तेजी आएगी। वाहन निर्माता कंपनी ने अर्बन क्रूजर हाई राइडर के सीएनजी वेरिएंट की कीमतों की घोषणा के अलावा अपने हिलक्स और इनोवा क्रिस्टा मॉडल के लिए बुकिंग खोलने की भी घोषणा की है। 

हॉई क्रॉस एसयूवी का डिस्पैच शुरु   

इसके साथ ही कंपनी ने अपनी हॉई क्रॉस एसयूवी की डिस्पैच शुरू कर दी है और देश में वाहन की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए हर प्रयास कर रही है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इसके अर्बन क्रूजर हाई राइडर की अच्छी मांग को देखी जा रही है। इसके अलावा, कंपनी के प्रमुख मॉडल - केमरी, फॉर्च्यूनर, लीजेंडर और वेलफायर  के भी अच्छे ऑर्डर प्राप्त कर रही है।

Toyota Mirai FCEV

भारतीय बाजार में वाहन निर्माता कंपनी द्वारा  ऑटो एक्सपो 2023 में प्रदर्शित मिराई दूसरी पीढ़ी की फ्यूल सेल ईवी (एफसीईवी) सेडान है। जिसका 2020 में वैश्विक स्तर पर अनावरण किया गया था। यह अपने पुराने मॉडल से बिल्कुल नई दिखाई देती है। जिसमें स्लीक स्टाइल, लो स्टांस और कूप जैसा स्लोपिंग रियर दिया गया है।

ये भी पढ़ें-

Car sales Jan 2023: जनवरी के महीने में TATA की गाड़ियों के सेल में हुई कुल 6.4 प्रतिशत की बढ़ोतरी

जनरवरी 2023 में खूब बिकीं Maruti की गाड़ियां, ब्रिकी में हुई कुल 12 प्रतिशत की बढ़ोतरी