Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Traffic Violation के बाद इस शहर में लोगों ने नहीं भरा जुर्माना, 21 करोड़ वसूलने के लिए अब ये कदम उठाएगी पुलिस

रायगढ़ पुलिस के मुताबिक 2019 से कुल 690708 वाहन मालिक थे जिन पर यातायात उल्लंघन के लिए जुर्माना लगाया गया है। यातायात पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि यातायात उल्लंघन के लिए 28.77 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया है लेकिन अब तक केवल 7.51 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया है। आइए पूरी खबर के बारे में जान लेते हैं।

By Agency Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Mon, 11 Mar 2024 06:31 PM (IST)
Hero Image
Traffic Violation का जुर्माना वसूलने के लिए रायगढ़ पुलिस ने कानूनी कार्रवाई का फैसला किया है।(प्रतीकात्मक तस्वीर)

पीटीआई, नई दिल्ली। रायगढ़ पुलिस ने सोमवार को कहा कि वह उन लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की योजना बना रही है, जिन्होंने बार-बार याद दिलाने के बावजूद 21 करोड़ रुपये के यातायात उल्लंघन e-challans का भुगतान नहीं किया है। आइए, पूरी खबर के बारे में जान लेते हैं।

केवल 7.51 करोड़ रुपये का हुआ भुगतान 

रायगढ़ पुलिस के मुताबिक 2019 से कुल 6,90,708 वाहन मालिक थे, जिन पर यातायात उल्लंघन के लिए जुर्माना लगाया गया है। यातायात पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि यातायात उल्लंघन के लिए 28.77 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया है, लेकिन अब तक केवल 7.51 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया है।

यह भी पढ़ें- Endeavour और Ranger नजर आने के बाद Ford की होगी वापसी? कंपनी के लिए हैं ये 5 ग्रीन सिग्नल

पुलिस अधिकारी ने कहा-

बार-बार याद दिलाने और नोटिस जारी करने के बावजूद, बड़ी संख्या में अपराधियों ने जुर्माना नहीं भरा है। हम इस पैसे की वसूली के लिए अदालत जाने की योजना बना रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Hyundai भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी 3 नई SUVs,लिस्ट में नई EV भी शामिल