Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Triumph Speed 400 डीलरशिप पर पहुंचनी शुरू, डिलीवरी के समय इन ग्राहकों को मिलेगी 10 हजार रुपये की छूट

Triumph Speed 400 हाल ही में कंपनी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक वीडियो जारी करते हुए बताया है कि इसको डीलरशिप तक पहुंचाने का काम शुरु हो गया है। इस प्रकार ये उम्मीद की जा सकती है कि बहुप्रतीक्षित स्पीड 400 की डिलीवरी जल्द ही शुरू हो जाएगी। संभवतः अगले महीने की शुरुआत में ये ग्राहकों के पास पहुंचना शुरू हो जाएगी।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Wed, 26 Jul 2023 02:23 PM (IST)
Hero Image
Triumph Motorcycles rolls out first Speed 400 batch

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Triumph Motorcycles ने हाल ही में भारत में अपनी Speed 400 को 2.33 लाख रुपये, एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया है। ये जैसा कि आपको पता है ये Bajaj-Triumph वैश्विक साझेदारी से निकली पहली मोटरसाइकिल है। इसको लेकर हालिया अपडेट आया है कि, ब्रिटिश निर्माता ने बजाज के चाकन प्लांट से स्पीड 400 के पहले बैच को पूरे भारत में अपनी डीलरशिप तक पहुंचा दिया है। क्या है पूरी खबर आइए जान लेते हैं।

Triumph Speed 400 की पहली खेप डीलरशिप पर पहुंची

हाल ही में कंपनी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर एक वीडियो जारी करते हुए बताया है कि Triumph Speed 400 को डीलरशिप तक पहुंचाने का काम शुरु हो गया है।

इस प्रकार, ये उम्मीद की जा सकती है कि बहुप्रतीक्षित स्पीड 400 की डिलीवरी जल्द ही शुरू हो जाएगी। संभवतः अगले महीने की शुरुआत में ये ग्राहकों के पास पहुंचना शुरू हो जाएगी।

इन ग्राहकों को मिलेगी 10 हजार रुपये की छूट

आपको बता दें कि कंपनी ने पहले 10 हजार ग्राहकों के लिए इस मोटरसाइकिल को 2.23 लाख रुपये, एक्स-शोरूम की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है। लॉन्च के केवल तीन दिनों मेंही कंपनी ने घोषणा की कि उसे मोटरसाइकिल के लिए 10,000 से अधिक बुकिंग प्राप्त हुई हैं। एक बार जब मोटरसाइकिलें डीलरशिप पर पहुंचनी शुरू हो जाएंगी, तो कंपनी उन ग्राहकों को सूचित करेगी जिन्होंने इसे बुक किया है। इसलिए डिलीवरी लेने वाले पहले 10,000 ग्राहक लॉन्च पर घोषित विशेष 10,000 रुपये की छूट के हकदार होंगे।

Triumph Speed 400 का इंजन और स्पेसिफिकेशन

Speed 400 में 398.15 सीसी, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन है, जो 40 एचपी की शक्ति और 37.5 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है। ये असिस्ट और स्लिपर क्लच के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। रोडस्टर के लिए सस्पेंशन ड्यूटी का पालन करते हुए सामने 43 मिमी यूएसडी फोर्क्स और पीछे प्रीलोड एडजस्टेबल मोनोशॉक यूनिट दिया गया है। अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें ऑल-एलईडी लाइटिंग, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, अलॉय व्हील और ट्रैक्शन कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं।