Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Triumph Speed 400 और Scrambler 400X को मिली 20 हजार से अधिक बुकिंग, जल्द शुरू होगा एक्सपोर्ट

Triumph Speed ​​400 and Scrambler 400X Triumph Speed 400 एक नियो-रेट्रो रोडस्टर है जिसे क्लीन डिजाइन के साथ पेश किया गया है। इसमें टियरड्रॉप-आकार वाला फ्यूल टैंक और सिंगल-पीस सीट के साथ एक गोलाकार एलईडी हेडलैंप दिया गया है। बाइक में बार-एंड मिरर सिंगल अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट और मेटजलर स्पोर्टेक एम9 आरआर टायर वाले 17 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं।

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Sat, 21 Oct 2023 12:27 PM (IST)
Hero Image
Triumph Speed ​​400 and Scrambler 400X received more than 20 thousand bookings

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Triumph Speed 400 और Scrambler 400X को हाल ही में इंडियन मार्केट में लॉन्च किया गया था। ये बाइक भारत में बजाज के सहयोग से बनाया जाता है। भारत में इन दोनों बाइक्स को अब तक 20 हजार से अधिक बुकिंग मिल चुकी है। इसके अलावा, कंपनी इसको एक्सपोर्ट करने की तैयारियों में भी जुटी हुई है।

बजाज के सहयोग से बनाई गई है ये बाइक

नई Speed 400 और Scrambler 400X को ट्रायम्फ द्वारा विकसित किया गया है और इसका निर्माण हिंकले और थाईलैंड में ब्रांड की मैनुफैसिलिटी में किया जाएगा। वहीं, इन दोनों बाइक्स का निर्माण भी स्थानीय स्तर पर बजाज के चाकन प्लांट में किया जा रहा है। जहां से पूरे भारत के अलावा विदेशों में भी इंपोर्ट किया जाएगा।

Triumph Speed 400 डिजाइन

Triumph Speed 400 एक नियो-रेट्रो रोडस्टर है जिसे क्लीन डिजाइन के साथ पेश किया गया है। इसमें टियरड्रॉप-आकार वाला फ्यूल टैंक और सिंगल-पीस सीट के साथ एक गोलाकार एलईडी हेडलैंप दिया गया है। बाइक में बार-एंड मिरर, सिंगल अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट और मेटजलर स्पोर्टेक एम9 आरआर टायर वाले 17 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं।

सस्पेंशन और ब्रेकिंग सिस्टम

स्पीड 400 एक अपसाइड-डाउन फ्रंट फोर्क से सुसज्जित है जो 130 मिमी की ट्रेवल और पीछे एक मोनो-शॉक प्रदान करता है। ब्रेकिंग पावर की बात करें तो इसके फ्रंट में 300 मिमी रोटर और रियर में सिंगल डिस्क दी गई हैं।