Move to Jagran APP

Triumph लाने जा रही 800cc की नई बाइक, 22 अक्टूबर को मारेगी एंट्री

Triumph अपनी एक नई बाइक लेकर आने वाली है। जिसका टीजर कंपनी की तरफ से जारी किया गया है। इस टीजर में बाइक के फ्यूल टैंक के ऊपर 800 लिखा हुआ दिखाई दे रही है। जिसे देखकर अनुमान लगाया जा रहा है कि Triumph आने वाली बाइक 800cc की रहने वाली है। इस बाइक को 22 अक्टूबर को पेश किया जाएगा।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Fri, 11 Oct 2024 04:00 PM (IST)
Hero Image
Triumph ने 800cc की बाइक का टीजर जारी किया।
ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। नवंबर 2024 में गोवा में EICMA होने जा रहा है। इसके शुरू होने से पहले ही कई कंपनियां अपनी नई बाइक के नए मॉडल और उसमें इस्तेमाल होने वाली तकनीक के टीजर जारी कर रही है। Triumph ने अपनी नई बाइक के इंजन का टीजर दिखाया है। टीजर में बाइक के ईंधन टैंक पर 800 बैज लिखा हुआ दिखाई दे रही है। हम यहां पर आपको बता रहे हैं कि Triumph की नई बाइक कौन सी हो सकती है।

क्या दिखा टीजर में

Triumph ने अपने सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर एक टीजर पोस्ट किया है। टीजर में बाइक के ईंधन टैंक पर 800 बैज देखने के लिए मिल रहा है। इसके साथ ही नई बाइक की शुरुआत की तारीख 22 अक्टूबर लिखा है। इसके अलावा और कोई जानकारी नहीं दी गई है।

यह भी पढ़ें- नई Yamaha R3 नए रंग-रूप में हुई पेश, कीमत इतनी की खरीद लेंगे Maruti Alto K10, फिर भी बच जाएंगे पैसे

कैसा होगा इंजन

जैसा टीजर में फ्यूल टैंक पर 800 बैज लिखा हुआ दिखाई दे रहा है, जिसे देखकर कहा जा रहा है कि ट्रायम्फ की नई बाइक 800cc की होगी। इतने इंजन के सबसे करीब मॉडल स्ट्रीट ट्रिपल 765 है। जिसे देखकर यह संभावना लगाई जा रही है कि ट्रायम्फ स्ट्रिपल की 765 cc की मोटर को बोर कर सकता है। इसके साथ ही मिडिलवेट टाइगर मॉडल में पाए जाने वाले 888 cc ट्रिपल इंजन को भी छोटा किया जा सकता है। इतना ही नहीं बूट करने के लिए एक नया ECU भी देखन के  लिए मिल सकता है।

कैसा होगा डिजाइन

इस बाइक के डिजाइन की बात करें तो इसका टैंक शार्प, छेनी दार और स्पोर्टी हो सकता है। इसके तीन स्पोर्टी है, जो स्ट्रीट ट्रिपल, डेटोना और टाइगर स्पोर्ट है। इसमें स्ट्रीट ट्रिपल 765 को हाल ही में अपडेट किया गया है, तो नए 800cc मॉडल की कम लग रही है।

कौन सी हौ सकती है बाइक

हाल में केवल डेटोना को केवल 660 के रूप में पेश किया जाता है, जो ट्रायम्फ डेटोना 800 के साथ लाई जा सकती है। हालांकि यह भी असंभव लगता है, क्योंकि आज के समय में बाजार निश्चित रूप से ADV और नेकेड मॉडल की ओर बढ़ गया है। इसके अलावा फिर Triumph की टाइगर स्पोर्ट लाइनअप बचती है, जिसके 660 और 850 मॉडल आते हैं। पहला ट्राइडेंट पर आधारित एक बजट-अनुकूल लंबा टूरर है, जबकि 850 टाइगर 900 का एक सरल, कम पावरफुल वेरिएंट है। इनमें से किसी एक की आने की संभावना हो सकती है।

यह भी पढ़ें- 2025 Kawasaki Vulcan S का नया एडिशन लॉन्च, कीमत 7.10 लाख रुपये, मिला एक और कलर ऑप्शन