Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

TVS Apache RTR 310 के लॉन्च से पहले तस्वीरें आईं सामने, 6 सितंबर को एंट्री मारेगी ये बाइक

TVS Apache RTR 310 एक शार्प डिजाइन लैंग्वेज को स्पोर्ट करता है। ये आरटीआर सीरीज के अन्य मॉडलों के अनुरूप है। घरेलू ब्रांड का प्रमुख नेकेड स्ट्रीटफाइटर होने के नाते आरटीआर 310 को एक शार्प लुक मिलता है। तस्वीरों से यह भी पता चलता है कि टीवीएस अपाचे आरटीआर 310 एक स्लीक रियर प्रोफाइल के साथ आएगा। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Thu, 31 Aug 2023 01:00 PM (IST)
Hero Image
TVS Apache RTR 310 की आधिकारिक तस्वीरें सामने आई हैं।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। TVS Motor Company ने अपनी आगामी Apache RTR 310 को 6 सितंबर को लॉन्च होने से पहले इसकी टीजर इमेज जारी की गई हैं। इन तस्वीरों में काफी हद तक मोटरसाइकिल के डिजाइन का खुलासा हो किया गया है। बाइक के कई स्पाईशॉट देखे जाने के बाद ये आधिकारिक तस्वीरें सामने आई हैं। आपको बता दें कि इस बाइक को 3,100 रुपये में बुक किया जा सकता है।

Apache RTR 310 की डिजाइन

जैसा कि टीजर इमेज से पता चलता है, टीवीएस अपाचे आरटीआर 310 एक शार्प डिजाइन लैंग्वेज को स्पोर्ट करता है। ये आरटीआर सीरीज के अन्य मॉडलों के अनुरूप है। घरेलू ब्रांड का प्रमुख नेकेड स्ट्रीटफाइटर होने के नाते, आरटीआर 310 को एक शार्प लुक मिलता है। टीजर इमेज से संकेत मिलता है कि मोटरसाइकिल में एक एंगुलर हेडलाइट होगी, जिसे एलईडी ट्रीटमेंट मिलेगा। हालांकि इसके हेडलैंप और फ्यूल टैंक काले आवरण के नीचे ढके हुए हैं।

तस्वीरों से यह भी पता चलता है कि टीवीएस अपाचे आरटीआर 310 एक स्लीक रियर प्रोफाइल के साथ आएगा, जिसमें रियर फेंडर के बजाय इंडिकेटर के साथ एक टायर-हगर मिलेगा, जिसे टीवीएस ने हटा दिया है। कुल मिलाकर टीवीएस अपाचे आरटीआर 310 अपने शार्प लुक के साथ स्पोर्टी और आक्रामक दिखती है। उम्मीद है कि बाइक हेडलाइट से लेकर टेललाइट और टर्न इंडिकेटर्स तक सभी एलईडी ट्रीटमेंट के साथ आएगी।

Apache RTR 310 के संभावित फीचर्स

बाइक में आगे और पीछे दोनों तरफ पेटल डिस्क ब्रेक मिलते हैं, जो डुअल-चैनल एबीएस के साथ जोड़े जाएंगे। सस्पेंशन ड्यूटी के लिए इसमें यूएसडी फ्रंट फोर्क्स और रियर में एक मोनोशॉक मिलता है। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या टीवीएस फ्रंट फोर्क्स के लिए एडजस्टेबलिटी प्रदान करती है, जैसा कि ये आरआर 310 के लिए करता है। आगामी नेकेड स्ट्रीटफाइटर 17 इंच के अलॉय व्हील पर चलेगी। टीएफटी डिस्प्ले के साथ अन्य सुविधाओं में एडजस्टेबल ब्रेक और क्लच लीवर हो सकते हैं।

इंजन

TVS Apache RTR 310 को पावर देने वाला वही इंजन होगा, जो इसके फुली-फेयर्ड सिबलिंग और बीएमडब्ल्यू 310 मॉडल में काम करता है। 312 सीसी सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन 33.5 बीएचपी की अधिकतम पावर और 27.3 एनएम का अधिकतम टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। उम्मीद है कि ट्रांसमिशन ड्यूटी के लिए बाइक को छह-स्पीड गियरबॉक्स मिलेगा।