Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

16 September को TVS लाएगी नई बाइक, Apache RR310 को मिल सकता है अपडेट

भारत की प्रमुख दो पहिया वाहन निर्माता टीवीएस की ओर से जल्‍द ही नई बाइक को लाने की तैयारी की जा रही है। कंपनी की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक 16 सितंबर को नई बाइक को लॉन्‍च किया जा सकता है। क्‍या यह नई बाइक होगी या फिर मौजूदा TVS Apache RR310 को अपडेट के साथ लाया जाएगा। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Thu, 12 Sep 2024 09:01 AM (IST)
Hero Image
TVS कर रही 16 सितंबर को नई बाइक लॉन्‍च करने की तैयारी।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। प्रमुख दो पहिया वाहन निर्माता TVS मोटर्स भारतीय बाजार में जल्‍द ही नई बाइक को लाने की तैयारी कर रही है। कंपनी से मिली जानकारी के मुताबिक नई बाइक को 16 सितंबर को लॉन्‍च किया जाएगा। क्‍या यह पूरी तरह से नई बाइक होगी या फिर मौजूदा TVS Apache RR310 को अपडेट कर पेश किया जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

आएगी नई बाइक

टीवीएस की ओर से जानकारी दी गई है कि 16 सितंबर को भारत में नई बाइक को लॉन्‍च किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक 16 सितंबर को दोपहर 3.30 बजे तक नई बाइक को लाया जाएगा। खास बात यह है कि इस बाइक का वर्ल्‍ड प्रीमियम किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- TVS Apache RR 310 टेस्टिंग के दौरान स्पॉट; डिजाइन, हार्डवेयर और अन्य अपडेट रह सकते हैं बरकरार

टीजर से मिली जानकारी

टीवीएस की ओर से एक टीजर जारी किया गया है, जिसमें थाईलैंड चांग सर्किट में 215.9 किलोमीटर प्रति घंटे की स्‍पीड से 1:49:742 सेकेंड का बेस्‍ट लैप बनाने की जानकारी दी गई है। जिसके बाद यह संभावना जताई जा रही है कि कंपनी की ओर से 16 सितंबर को TVS Apache RR310 बाइक का अपडेटिड वर्जन लाया जा सकता है।

कितना होगा बदलाव

कंपनी की ओर से अभी इस बात की जानकारी नहीं दी गई है कि किस बाइक का वर्ल्‍ड प्रीमियर किया जाएगा, लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक अपडेटिड RR310 का डिजाइन मौजूदा बाइक की तरह ही हो सकता है जिसके साथ कई कॉस्‍मैटिक बदलाव किए जाएंगे। जिनमें नए ग्राफिक्‍स, पेंट स्‍कीम्‍स और ब्‍लैक आउट एग्‍जॉस्‍ट सिस्‍टम मिल सकता है। इसके साथ ही बाइक में कई बेहतरीन फीचर्स को भी दिया जा सकता है, जिनमें डायनैमिक स्‍टेबिलिटी कंट्रोल, कॉर्नरिंग एबीएस, क्रूज कंट्रोल, विली कंट्रोल, ट्रैक्‍शन कंट्रोल शामिल हो सकते हैं।

कितना दमदार होगा इंजन

टीवीएस अपाचे आरआर310 के मौजूदा वर्जन में 312.2 सीसी का फोर स्‍ट्रोक, फोर वॉल्‍व, सिंगल सिलेंडर लिक्‍विड कूल्‍ड इंजन दिया जाता है। जिससे बाइक को स्‍पोर्ट और ट्रैक मोड में 34 पीएस की पावर और 27.3 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। वहीं अर्बन और रेन मोड में 25.8 पीएस की पावर और 25 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। इसमें छह स्‍पीड गियरबॉक्‍स दिया जाता है। उम्‍मीद है कि अपडेटिड वर्जन में इसी इंजन का उपयोग किया जा सकता है।

कितनी होगी कीमत

कंपनी की ओर से मौजूदा TVS Apache RR310 की एक्‍स शोरूम कीमत 2.50 लाख रुपये से लेकर 2.72 लाख रुपये के बीच है। लेकिन अपडेटिड वर्जन की एक्‍स शोरूम कीमत में मामूली बढ़ोतरी की जा सकती है।

यह भी पढ़ें- ऑटो उद्योग को Nitin Gadkari की सलाह: ग्राहक सेवा, बिक्री के बाद, गुणवत्ता आश्वासन पर ध्यान देने की जरूरत