Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

TVS का Clean Mobility पर फोकस, फ्यूचर टेक्नोलॉजी के लिए 5000 करोड़ इन्वेस्ट करेगी कंपनी

TVS Motor Company ने शनिवार को कहा कि कंपनी अपने प्रोडक्ट्स में फ्यूचर टेक्नोलॉजी के उपयोग से डिजाइन और डेवलपमेंट के लिए 5000 करोड़ रुपये का निवेश करने जा रही है। ₹5000 करोड़ के नए निवेश के साथ टीवीएस मोटर कंपनी स्वच्छ कनेक्टेड और तकनीकी रूप से उन्नत उत्पादों के उत्पादन को बढ़ाने के अपने प्रयास को बढ़ावा देने की योजना बना रही है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Mon, 05 Feb 2024 02:00 PM (IST)
Hero Image
TVS की ओर से Clean Mobility पर फोकस किया जा रहा है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। TVS Motor Company ने शनिवार को कहा कि कंपनी अपने प्रोडक्ट्स में फ्यूचर टेक्नोलॉजी के उपयोग से डिजाइन और डेवलपमेंट के लिए 5,000 करोड़ रुपये का निवेश करने जा रही है। घरेलू वाहन निर्माता दोपहिया और तिपहिया दोनों सेगमेंट में मौजूद है और निवेश इन दोनों श्रेणियों में किया जाएगा। समाचार एजेंसी पीटीआई ने एक रिपोर्ट में यह संकेत दिया गया है कि वाहन निर्माता न केवल घरेलू बाजार बल्कि अंतरराष्ट्रीय बाजारों पर भी ध्यान केंद्रित करेगा।

कंपनी का फ्यूचर प्लान 

ऑटोमोबाइल उद्योग स्वच्छ और कनेक्टेड प्रौद्योगिकियों को अपनाने की दिशा में प्रयासरत है। साथ ही, घरेलू दोपहिया वाहन दिग्गज अपने उत्पादों में तकनीकी रूप से उन्नत गतिशीलता समाधान पेश करने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है। ₹5,000 करोड़ के नए निवेश के साथ, टीवीएस मोटर कंपनी स्वच्छ, कनेक्टेड और तकनीकी रूप से उन्नत उत्पादों के उत्पादन को बढ़ाने के अपने प्रयास को बढ़ावा देने की योजना बना रही है।

यह भी पढ़ें- Hyundai की इन गाड़ियों पर मिल रहा है तगड़ा डिस्काउंट, Verna, i10 NIOS को सस्ते में खरीदने का मौका

दुनिया भर के 80 देशों में  है मौजूद 

भारत में अपनी बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने के अलावा, टीवीएस का लक्ष्य अगले कुछ वर्षों में अपने निर्यात शेयरों को 50 प्रतिशत तक ले जाना भी है। हालांकि, ऑटोमेकर ने इसके लिए कोई विशेष समयसीमा का खुलासा नहीं किया है। आपको बता दें कि भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में एक प्रमुख खिलाड़ी होने के अलावा, टीवीएस दुनिया भर के 80 देशों में मौजूद है।

TVS की सेल्स रिपोर्ट 

टीवीएस मोटर कंपनी ने दावा किया कि उसने जनवरी 2024 में 339,513 यूनिट सेल की हैं, जो पिछले महीने साल-दर-साल 23 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज करती है। वहीं, एक साल पहले इसी महीने में उसने 275,115 यूनिट बेची थीं। दोपहिया वाहन निर्माता ने यह भी दावा किया कि उसकी इलेक्ट्रिक वाहन बिक्री में जनवरी 2023 की तुलना में पिछले महीने साल-दर-साल 34 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई।

कंपनी का दावा है कि जनवरी 2024 में 16,276 यूनिट इलेक्ट्रिक वाहन बेचे गए, जबकि एक साल पहले इसी महीने में 12,169 यूनिट व्हीकल्स की सेल हुई थी।

यह भी पढ़ें- Upcoming EVs in 2024: Tata Curvv EV से लेकर Skoda Enyaq तक, इस साल लॉन्च होंगी ये 5 जबरदस्त ईवी