Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर ग्राहकों को रिफंड किए जा रहे इतने रुपये, इनको मिलेगा फायदा

टीवीएस मोटर अपने उन ग्राहकों के लिए सद्भावना लाभ योजना की पेशकश करेगी जिन्होंने फेम द्वारा निर्धारित सीमा से अधिक भुगतान किया है। TVS मोटर कंपनी पर कुल लागत प्रभाव 20 करोड़ से कम है। (जागरण फाइल फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Sun, 07 May 2023 12:28 PM (IST)
Hero Image
आईक्यूब ई-स्कूटर के ग्राहकों को लौटाए जाएंगे इतने रुपये

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आपने पहले ही TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीद लिया है तो आपके लिए खुशखबरी है। कंपनी अपने ग्राहकों को फेम-2 सब्सिडी के तहत औसतन 1700 रुपये रिफंड कर रही है। वहीं अगर आप नई इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आप TVS iQube को चुन सकते हैं, क्योंकि इसकी कीमतों में अब कटौती हो गई है। आइये जानते हैं पहले से कितनी सस्ती हो गई ये इलेक्ट्रिक स्कूटर।

कंपनी का बयान

टीवीएस मोटर कंपनी के सीईओ एंड डॉयरेक्टर KN Radhakrishnan ने कहा कि टीवीएस कंपनी पूरी तरह से इलेक्ट्रिक व्हीकल को बढ़ावा देने के लिए फेम-2 स्कीम, आत्मनिर्भर भारत का सपोर्ट करती है। एक जिम्मेदार कंपनी होने के नाते हम सरकार के सभी फेम के अंदर आने वाले रेगुलेशन को सपोर्ट करते हैं। टीवीएस मोटर अपने उन ग्राहकों के लिए सद्भावना लाभ योजना की पेशकश करेगी, जिन्होंने फेम द्वारा निर्धारित सीमा से अधिक भुगतान किया है। TVS मोटर कंपनी पर कुल लागत प्रभाव 20 करोड़ से कम है।

ग्राहकों को लौटाए जाएंगे इतने रुपये

अगर आपने पिछले साल TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदा है, तो आप रिफंड के पात्र होंगे। फेम सीमा से अधिक भुगतान करने वाले ग्राहकों को रिफंड के रूप में प्रति वाहन औसतन ₹1,700 मिलेंगे।

कितने समय में रिफंड होगा पैसा?

कंपनी ने अपने बयान में कहा कि फेम नीति की व्याख्या में अस्पष्टता के कारण ग्राहकों से चार्जर के लिए अलग से पैसे लिए गए थे। चार्जर की प्राइस अलग से जोड़ने के बाद स्कूटर की कीमत 1.50 लाख से अधिक हो जाती है, जिसके कारण ये फेम-2 सब्सिडी प्राप्त करने के लिए पात्रता मानदंड से अधिक हो जाती है। टीवीएस रिफंड के लिए पात्र ग्राहकों तक पहुंच रही है। अगर आप भी पात्र ग्राहक हैं तो आपसे अगले दो या चार सप्ताह में सपर्क किया जाएगा।