Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

TVS iQube की नई कीमतों का हुआ खुलासा, Loyalty benefit के तहत मिलेगा 9 हजार रुपये तक का लाभ

TVS ने कहा कि 20 मई तक की गई बुकिंग के लिए TVS iQube 1.16 लाख रुपये में उपलब्ध होगा जबकि iQube S की कीमत 1.29 रुपये होगी और ये दोनों कीमतें ऑन-रोड हैं दिल्ली की हैं।( फाइल फोटोजागरण)।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Thu, 15 Jun 2023 02:30 PM (IST)
Hero Image
TVS iQube new prices revealed after FAME II subsidy cut Loyalty benefit announced

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। कुछ समय पहले FAME-II स्कीम के खत्म होने के बाद देश की सभी इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनियों ने अपने प्रोडक्ट्स के दाम बढ़ा दिए हैं। इसके चलते TVS ने भी अपने IQube इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमतों में 22,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की थी। इसके साथ ही कंपने ने अपलने ग्राहको के लिए 'लॉयल्टी बेनिफिट प्रोग्राम' की घोषणा की थी। आइए ग्राहकों को इससे मिलने वाले फायदे के बारे में जान लेते हैं।

Loyalty benefit से होगी इतनी बचत

TVS ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमतों में बढ़ोतरी के साथ 20 मई, 2023 से पहले iQube बुक करने वाले खरीदारों के लिए एक 'लॉयल्टी बेनिफिट प्रोग्राम' की घोषणा की थी। कंपनी ने कहा कि इस तिथि तक की गई बुकिंग के लिए, TVS iQube 1.16 लाख रुपये में उपलब्ध होगा, जबकि iQube S की कीमत 1.29 रुपये होगी और ये दोनों कीमतें ऑन-रोड हैं, दिल्ली की हैं। इसका मतलब है कि जिन TVS iQube और iQube S खरीदारों ने इस साल 20 मई से पहले स्कूटर बुक किया था, वे क्रमशः 7,000 रुपये और 9,000 रुपये की बचत कर सकेंगे।

TVS iQube की नई कीमतें

लगभग दो हफ्ते पहले, TVS मोटर कंपनी ने घोषणा की थी कि iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमतों में बढ़ोतरी वेरिएंट के आधार पर 17,000 रुपये से लेकर 22,000 रुपये तक होगी। अब कंपनी ने आखिरकार स्कूटर की नई कीमतों का खुलासा कर दिया है। TVS iQube की कीमत अब 1.23 लाख रुपये है, जबकि iQube S की कीमत 1.38 लाख रुपये रखी गई है। कंपनी अपने TVS iQube को पहले 1.06 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर बेचती थी।

TVS iQube की हो रही जबरदस्त बिक्री

दोपहिया निर्माता का कहना है कि वह मई के महीने में इलेक्ट्रिक स्कूटर की 20,000 यूनिट बेचने में कामयाब रहा, जबकि iQube ने पिछले वित्तीय वर्ष में 1 लाख यूनिट की बिक्री का माइलस्टोन दर्ज किया है। आपको बता दें कि TVS का ये इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में Ola S1 Pro और Ather 450X जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटरों को टक्कर देता है।