Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

TVS Jupiter 110 ZX: किफायती दामों में टीवीएस ने लॉन्च किया नया स्कूटर, SmartXonnect तकनीक से है लैस

TVS Motor Company ने अपनी SmartXonnect तकनीक को और अधिक किफायती वेरिएंट में लाते हुए नया Jupiter 110 ZX ड्रम वेरिएंट लॉन्च किया है। इस स्टकूटर में भी समान 109.7 सीसी सिंगल-सिलेंडर फ्यूल इंजेक्शन के साथ एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है। TVS Jupiter रेंज बेस ट्रिम के लिए 73240 रुपये से शुरू होती है और Jupiter Classic वेरिएंट के लिए 89648 रुपये तक जाती है।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Thu, 03 Aug 2023 05:50 PM (IST)
Hero Image
TVS Jupiter 110 ZX launched with SmartXonnect technology in affordable prices

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। TVS Motor Company ने अपनी SmartXonnect तकनीक को और अधिक किफायती वेरिएंट में लाते हुए नया Jupiter 110 ZX ड्रम वेरिएंट लॉन्च किया है। नए TVS JUpiter 110 ZX ड्रम SmartXonnect वेरिएंट की कीमत 84,468 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है, जो Jupiter ZX डिस्क वेरिएंट से 4,520 रुपये सस्ता है। इसमें कई कनेक्टेड फीचर्स मिलते हैं।

TVS Jupiter 110 ZX में क्या खास?

नए टीवीएस जुपिटर ZX ड्रम SmartXonnect वेरिएंट में ब्रांड की SmartXonnect तकनीक के साथ एक नया ब्लूटूथ-इनेबल्ड डिजिटल कंसोल मिलता है। इस यूनिट को कंपनी पहले भी TVS NTorq सहित अन्य मॉडलों पर पेश कर चुकी है।

SmartXonnect तकनीक टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, वॉयस असिस्ट, कॉल और एसएमएस अलर्ट जैसे फीचर्स ऑफर करती है। इसके अलावा, इस वेरिएंट में स्मार्टफोन के लिए बिल्ट-इन USB चार्जिंग भी मिलती है। नए SmartXonnect वेरिएंट में स्टारलाइट ब्लू शेड के साथ नई ऑलिव गोल्ड कलर स्कीम मिलती है।

TVS Jupiter 110 ZX का इंजन

इस स्टकूटर में भी समान 109.7 सीसी सिंगल-सिलेंडर, फ्यूल इंजेक्शन के साथ एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है। ये पॉवरट्रेन 7,500 आरपीएम पर 7.7 बीएचपी की शक्ति और 5,500 आरपीएम पर 8.8 एनएम का पीक टॉर्क विकसित करता है, जिसे सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाता है। ZX ड्रम ब्रेक में कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम के साथ दोनों सिरों पर 130 मिमी ड्रम ब्रेक मिलते हैं। स्कूटर के आगे और पीछे 12 इंच के ट्यूबलेस टायर हैं।

TVS Jupiter के प्राइस 

TVS Jupiter रेंज बेस ट्रिम के लिए 73,240 रुपये से शुरू होती है और Jupiter Classic वेरिएंट के लिए 89,648 रुपये तक जाती है। आपको बता दें कि ये सभी कीमतें एक्स-शोरूम, दिल्ली की हैं। TVS Jupiter देश में बिकने वाले सबसे लोकप्रिय स्कूटरों में से एक है और होंडा एक्टिवा के बाद दूसरा सबसे अधिक बिकने वाला स्कूटर है। उम्मीद है कि इसका ये किफायती वेरिएंट ग्राहकों को आकर्षित करेगा और इसे अच्छी प्रतिक्रिया मिलने की उम्मीद है।