Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नवंबर 2023 में TVS motors की Jupiter बनी सबसे अधिक बिकने वाली दोपहिया वाहन

जबकि टीवीएस मोटर्स ने नवंबर 2022 में कुल 191730 यूनिट्स टू–व्हीलर की सेल की थी। कुल मिलाकर भारत में टीवीएस की सबसे अधिक ब्रिकी जुपिटर स्कूटर की हुई है। वहीं पिछले महीने जुपिटर स्कूटर की सेल 72889 यूनिट्स की हुई थी।अब यह 6 लीटर फ्यूल टैंक क्षमता के साथ आता है। SmartXonnect तकनीक के साथ एक नया ब्लूटूथ -इनेबल्ड डिजिटल कंसोल मिलता है।

By Ayushi Chaturvedi Edited By: Ayushi Chaturvedi Updated: Sat, 23 Dec 2023 09:02 AM (IST)
Hero Image
SmartXonnect तकनीक के साथ एक नया ब्लूटूथ -इनेबल्ड डिजिटल कंसोल मिलता है।

ऑटो डेस्क,नई दिल्ली। भारतीय बाजार में टू व्हीलर की डिमांड हर दिन काफी तेजी से बढ़ते जा रही है। वहीं मार्केट में लीडिंग टू–व्हीलर निर्माता कंपनी टीवीएस मोटर्स  ने नवंबर 2023 में रिकॉर्ड तोड़ ब्रिकी दर्ज की है। कंपनी ने टू -व्हीलर सेगमेंट में सालाना आधार पर 19.7 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ कुल 2,87,017 यूनिट्स की सेल की है। जबकि टीवीएस मोटर्स ने नवंबर, 2022 में  कुल 1,91,730 यूनिट्स टू–व्हीलर की सेल की थी। कुल मिलाकर भारत में टीवीएस की सबसे अधिक ब्रिकी जुपिटर स्कूटर की हुई है। वहीं पिछले महीने जुपिटर स्कूटर की सेल 72,889 यूनिट्स की हुई थी।

TVS jupiter की ब्रिकी में आई 50 प्रतिशत की बढ़ोतरी

आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि जुपिटर स्कूटर की ब्रिकी सालाना आधार पर 53.64 प्रतिशत बढ़ी है। वहीं नवंबर, 2022 में जुपिटर स्कूटर की 47,422 यूनिट्स की सेल हुई थी। आपको बता दें, कि Jupiter के फ्रंट में एक 2 लीटर पैकेट के साथ एक USB चार्जर भी मिलता है। जिसके चलते आप फोन चार्ज करते वक्त पॉकेट में अपना फोन रख सकते हैं। पिछले वेरिएंट की तुलना में अंडर सीट स्टोरेज भी इसका काफी बड़ा हुआ है। अब ये 21 लीटर के स्टोरेज के साथ आता है। जबकि पुराने वेरिएंट में 18 लीटर का ही मिलता था। ऐसे ही समान अब यह  6 लीटर फ्यूल टैंक क्षमता के साथ आता है, जबकि पहले सिर्फ 5 लीटर ही आपको मिलता था।

TVS  jupiter SmartXonnect

मार्केट में मौजूद नए टीवीएस जुपिटर ZX ड्रम SmartXonnect वेरिएंट में ब्रांड की SmartXonnect तकनीक के साथ एक नया ब्लूटूथ -इनेबल्ड डिजिटल कंसोल मिलता है।  इसमें फीचर्स के तौर पर SmartXonnect तकनीक टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, वॉयस असिस्ट, कॉल और एसएमएस अलर्ट मिलता है। इसके अलावा इसमें बिल्ट-इन USB चार्जिंग भी मिलता है।

यह भी पढ़ें-

इस दिन लॉन्च होगी Mercedes की यह लग्जरी एसयूवी, देखें किन फीचर्स के साथ देगी दस्तक