Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

TVS Motor Company की यूनिट Killwatt GmbH में खरीदेगी 25 प्रतिशत हिस्सेदारी, ये है प्लान

TVS Motor Company जर्मनी स्थित इलेक्ट्रिक मोबिलिटी प्रोडक्ट्स और कंपोनेंट्स स्टार्टअप Killwatt GmbH में 25 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगी। कंपनी ने एक नियामक फाइलिंग में ये जानकारी दी है। हाल ही में कंपनी ने 250 सीसी इंजन के साथ TVS Ronin को लॉन्च किया था। (फाइल फोटो)।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Tue, 04 Apr 2023 09:13 PM (IST)
Hero Image
TVS Motor Company's unit will buy a 25 per cent stake in Killwatt GmbH

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी TVS ने घोषणा की है कि वह जर्मनी स्थित इलेक्ट्रिक मोबिलिटी प्रोडक्ट्स और कंपोनेंट्स स्टार्टअप Killwatt GmbH में 25 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगी। कंपनी ने एक नियामक फाइलिंग के दौरान ये जानकारी दी है। क्या है पूरी खबर आइए आपको बताते हैं।

Killwatt GmbH में 25 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेगी TVS

टीवीएस ने हाल ही में घोषणा की है कि कंपनी Killwatt GmbH में 25 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने पर सहमत हो गई है। ये 8,500 कॉमन इक्विटी शेयरों की राशि है। कंपनी ने एक नियामक फाइलिंग में ये जानकारी दी है। आपको बतादें कि शेयरों को 235.29 यूरो प्रति शेयर के नकद विचार पर अधिग्रहित किया गया है। ये राशि कुल मिलाकर लगभग 2 मिलियन यूरो (लगभग 18 करोड़ रुपये) है। किलवाट के व्यवसाय में इलेक्ट्रिक दोपहिया और तिपहिया वाहनों के क्षेत्र में उच्च तकनीक वाले उत्पाद, डिजाइन, निर्माण, बिक्री और वितरण शामिल है।

TVS मोटर कंपनी ने क्या कहा

समाचार एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए कंपनी ने बताया कि, "किलवाट महान क्षमता प्रस्तुत करता है जिसे कंपनी द्वारा संकल्पित किया गया है। यह अधिग्रहण ई-पर्सनल मोबिलिटी स्पेस में एक अग्रणी खिलाड़ी बनने और हमारे ग्राहकों को स्थायी गतिशीलता समाधान प्रदान करने के हमारे बड़े दृष्टिकोण के साथ जुड़ा हुआ है, और यह हमारे हाल के अन्य अधिग्रहणों का पूरक है।" साथ ही कंपनी ने कहा कि ई-मोबिलिटी कारोबार में मजबूत उपस्थिति स्थापित करने के लिए किलवाट को दीर्घकालिक भागीदार के रूप में माना जाता है।

भारत में कंपनी का व्यापार

देश में TVS मोटर कंपनी अपने कई सारे प्रोडक्ट्स बेचती है। इसमें 4 स्पोर्ट्स बाइक, 7 स्कूटर, 1 इलेक्ट्रिक स्कूटर, 1 क्रूज़र बाइक, 1 कैफ़े रेसर बाइक, 1 स्पोर्ट्स नेकेड बाइक, 1 मोपेड बाइक और 2 कम्यूटर बाइक शामिल हैं। हाल ही में कंपनी ने 250 सीसी इंजन के साथ TVS Ronin को लॉन्च किया था।