Move to Jagran APP

TVS ने दिखाई अपने नए 125 सीसी स्कूटर की पहली झलक, Honda Activa से होगी टक्कर

New Tvs 125 CC Scooter teaser देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी टीवीएस भारत में अपने नए स्कूटर से 7 अक्टूबर को पर्दा उठाएगी। हाल ही में कंपनी ने इसके लॉन्च से पहले सोशल मीडिया पर स्कूटर की झलक पेश की हैं।

By Rishabh ParmarEdited By: Tue, 05 Oct 2021 07:02 AM (IST)
TVS ने दिखाई अपने नए 125 सीसी स्कूटर की पहली झलक, Honda Activa से होगी टक्कर
TVS ने दिखाई अपने नए 125 सीसी स्कूटर की पहली झलक

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। TVS मोटर कंपनी 7 अक्टूबर, 2021 को एक बिल्कुल नया 125cc स्कूटर पेश करेगी। यह कथित तौर पर जुपिटर का अधिक शक्तिशाली एडिशन हो सकता है और इसे जुपिटर 125 कहा जा सकता है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स से पता चलता है कि यह एक मैक्सी-स्कूटर हो सकता है, जो सुजुकी बर्गमैन 125 की टक्कर में पेश किया जाएगा। 125cc स्पेस में, नया स्कूटर Suzuki Access 125, Honda Activa 125 और Yamaha Fascino को टक्कर देगा।

TVS मोटर कंपनी ने एक नया टीज़र वीडियो जारी किया है, जिसमें स्कूटर के फ्रंट हेडलैंप सेट-अप का खुलासा हुआ है। यह एलईडी डीआरएल (डेटाइम रनिंग लाइट्स) के साथ फ्रंट-एप्रन माउंटेड हेडलैंप शो करता है। यह बताया जा रहा है कि नई TVS 125cc स्कूटर सेगमेंट में सबसे बड़ा अंडरसीट स्टोरेज स्पेस दे सकता है, जिसमें 2 हाफ हेलमेट रखे जा सकते हैं।

नई TVS 125cc स्कूटर में नए मिरर, साइड पैनल और ग्रैब रेल्स और बिल्कुल नए LED टेल-लाइट्स मिलने की संभावना है। स्कूटर मौजूदा टीवीएस जुपिटर 125 से कुछ डिज़ाइन बिट्स और फीचर्स का स्रोत हो सकती है। कंपनी की तरफ से नए लॉन्च किए गए रेडर 125 से भी कुछ फीचर्स को साझा करने की उम्मीद है। स्कूटर ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, यूएसबी चार्जर, एलईडी हेडलैंप, एक्सटर्नल फ्यूल फिलर और एलईडी टेल-लैंप के साथ एक ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल की पेशकश कर सकता है।

रेडर के समान, नया स्कूटर ऑल-एलईडी लाइटिंग सिस्टम - एलईडी हेडलाइट्स, एलईडी टेल-लाइट्स, एलईडी डीआरएल (डेटाइम रनिंग लैंप) और एलईडी टर्न इंडिकेटर्स की पेशकश कर सकता है। इसमें डिजिटल डॉक्यूमेंट स्टोरेज और वॉयस असिस्ट फंक्शन के साथ एलसीडी डिस्प्ले भी मिल सकता है। स्कूटर को स्टॉप-स्टार्ट सिस्टम भी मिल सकता है, जिसे कंपनी IntelliGo कहती है।

नई TVS Jupiter 125 में वही 124.8cc सिंगल-सिलेंडर इंजन होने की संभावना है, जो टीवीएस एनटॉर्क में देखने को मिलता है। टीवीएस एनटॉर्क स्टैंडर्ड मॉडल पर 9.4PS की पावर और 10.5Nm का टॉर्क पैदा करती है, जबकि इसका रेस एक्सपी एडिशन 10.2PS की पावर और 10.8Nm का टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। वहीं कंपनी की तरफ से हाल ही में लॉन्च की गई टीवीएस रेडर 125cc इंजन के साथ आती है जो 11.2bhp और 11.2Nm का टार्क प्रदान करती है।