Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कल लॉन्‍च होगी TVS की नई Apache RR310 बाइक, होंगे कई बदलाव, कीमत में हो सकती है मामूली बढ़ोतरी

भारत की प्रमुख दो पहिया वाहन निर्माता टीवीएस की ओर से जल्‍द ही नई बाइक को लाने की तैयारी की जा रही है। कंपनी की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक 16 सितंबर को नई बाइक को लॉन्‍च किया जाएगा। क्‍या यह नई बाइक होगी या फिर मौजूदा TVS Apache RR310 को अपडेट के साथ लाया जाएगा। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Sun, 15 Sep 2024 04:00 PM (IST)
Hero Image
TVS Apache RR310 के फेसलिफ्ट को कल लॉन्‍च किया जाएगा।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। प्रमुख दो पहिया वाहन निर्माता TVS मोटर्स की ओर से भारतीय बाजार में सोमवार को नई बाइक को लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। कंपनी से मिली जानकारी के मुताबिक नई बाइक को 16 सितंबर को लॉन्‍च किया जाएगा। किस सेगमेंट में किस बाइक को कंपनी की ओर से लाने की तैयारी की गई है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

कल लॉन्‍च होगी बाइक

टीवीएस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक 16 सितंबर को भारतीय बाजार में नई बाइक को लॉन्‍च किया जाएगा। कंपनी की ओर से भेजे गए इनवाइट के मुताबिक 16 सितंबर को दोपहर 3.30 बजे तक नई बाइक को आधिकारिक तौर पर लॉन्‍च कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Apple iPhone 16 Pro Max से कम कीमत में आती हैं 5 बाइक, लिस्ट में Hero, Bajaj, Honda की मोटरसाइकिल शामिल

टीजर में मिली थी जानकारी

टीवीएस की ओर से कुछ समय पहले एक टीजर जारी किया गया था। जिसमें थाईलैंड चांग सर्किट में 215.9 किलोमीटर प्रति घंटे की स्‍पीड से 1:49:742 सेकेंड का बेस्‍ट लैप बनाने की जानकारी दी गई थी। जिसके बाद यह संभावना जताई जा रही है कि कंपनी की ओर से 16 सितंबर को TVS Apache RR310 बाइक का अपडेटिड वर्जन लाया जा सकता है।

कॉस्‍मैटिक होंगे बदलाव

टीवीएस ने अभी यह जानकारी नहीं दी है कि वह किस बाइक को लॉन्‍च करेगी लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक अपडेटिड TVS Apache RR310 में कई कॉस्‍मैटिक बदलावों के साथ वर्ल्‍ड प्रीमियर के साथ लाया जाएगा। बाइक में नए ग्राफिक्‍स, पेंट स्‍कीम्‍स और ब्‍लैक आउट एग्‍जॉस्‍ट सिस्‍टम को दिया जा सकता है। इसके अलावा डायनैमिक स्‍टेबिलिटी कंट्रोल, कॉर्नरिंग एबीएस, क्रूज कंट्रोल, विली कंट्रोल, ट्रैक्‍शन कंट्रोल जैसे फीचर्स को भी शामिल किया जा सकता है।

मिलेगा मौजूदा इंजन

टीवीएस अपाचे आरआर310 के नए वर्जन में इंजन में किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक इसमें मौजूदा बाइक वाला इंजन ही दिया जाएगा। बाइक के मौजूदा वर्जन में 312.2 सीसी का फोर स्‍ट्रोक, फोर वॉल्‍व, सिंगल सिलेंडर लिक्‍विड कूल्‍ड इंजन दिया जाता है। जिससे बाइक को स्‍पोर्ट और ट्रैक मोड में 34 पीएस की पावर और 27.3 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। वहीं अर्बन और रेन मोड में 25.8 पीएस की पावर और 25 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। इसमें छह स्‍पीड गियरबॉक्‍स दिया जाता है।

कितनी होगी कीमत

कंपनी की ओर से मौजूदा TVS Apache RR310 की एक्‍स शोरूम कीमत 2.50 लाख रुपये से लेकर 2.72 लाख रुपये के बीच है। लेकिन अपडेटिड वर्जन की एक्‍स शोरूम कीमत में मामूली बढ़ोतरी की जा सकती है।

यह भी पढ़ें- TVS Apache RR 310 टेस्टिंग के दौरान स्पॉट; डिजाइन, हार्डवेयर और अन्य अपडेट रह सकते हैं बरकरार