Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

TVS Raider 120 में जुड़ा ये नया अपडेट, 4 प्वाइंट्स में समझें पूरी गणित

आपको बता दे कंपनी ने इस बाइक में स्मार्ट कनेक्ट ब्लूटूथ मॉड्यूल दिया है जो टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन इनकमिंग कॉल अलर्ट और सान्ग कंट्रोल जैसा कई सुविधाएं मिलती है। कंपनी ने SmartConnect ब्लूटूथ मॉड्यूल और वॉयस असिस्ट फ़ंक्शन भी दिया है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Updated: Thu, 20 Oct 2022 06:57 PM (IST)
Hero Image
TVS Raider 120 में जुड़ा ये नया अपडेट

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। New TVS Raider 125: भारतीय बाजार में टीवीएस मोटर कंपनी ने कनेक्टेड वेरिएंट के लॉन्च के साथ रेडर 125 रेंज का विस्तार किया है। 125cc मोटरसाइकिल का ये नया वेरिएंट सबसे ऊपर आता है और कंपनी ने SmartConnect ब्लूटूथ मॉड्यूल और वॉयस असिस्ट फ़ंक्शन भी दिया है। आज हम आपके लिए इस बाइक से जुड़ी खास बातों को लेकर आए हैं , जिसे पढ़कर आप इस बाइक को बेहतर तरीके से समझ सकते है।

नए फीचर्स

आपको बता दे कंपनी ने इस बार इस बाइक में स्मार्ट कनेक्ट ब्लूटूथ मॉड्यूल दिया है जो टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, इनकमिंग कॉल अलर्ट और सान्ग कंट्रोल जैसा कई सुविधाएं मिलती है। इसके अलावा इसमें वॉयस असिस्ट फ़ंक्शन भी पैकेज का हिस्सा है जो वॉयस कमांड के साथ आता है जिसका उपयोग आप विभिन्न कार्यों के लिए कर सकते है। वहीं इसमें डीआरएल के साथ एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेललाइट, पांच इंच का टीएफटी डिस्प्ले, निष्क्रिय स्टॉप-स्टार्ट सिस्टम, दो सवारी मोड (इको और पावर), और पहले-इन-सेगमेंट अंडर-सीट स्टोरेज भी शामिल है।

स्टाइल

इस बाइक के स्टाइल की बात करें तो कंपनी के ड्रम और डिस्क ब्रेक के सामान्य ही है। इसके कनेक्टेड वेरिएंट में हेडलाइट, बॉडी-कलर्ड हेडलाइट काउल, बॉडी-कलर्ड फ्रंट फेंडर, स्प्लिट-स्टाइल सैडल, एल्युमिनियम ग्रैब रेल और एक इंजन काउल के लिए एक आधुनिक डिजाइन दिया है। ये बाइक चार ऑप्शन में आती है -स्ट्राइकिंग रेड, ब्लेज़िंग ब्लू, विकेड ब्लैक और फ़ायरी येलो। हालाँकि, कनेक्टेड वैरिएंट केवल विकेड ब्लैक और फ़िएरी येलो पेंट ऑप्शन में भी उपलब्ध है।

इंजन

इस बाइक में BS6-अनुपालन 124.8cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, थ्री-वाल्व इंजन है। इसके  मोटर को फाइव-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। यह 7,500rpm पर 11.2bhp और 6,000rpm पर 11.2Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

कीमत

कनेक्टेड वेरिएंट रेडर 125 सीरीज का सबसे महंगा है और इसकी कीमत 99,990 रुपये से शुरु होती है। वहीं इसके ड्रम और डिस्क ब्रेक वर्जन की कीमत 85,973 रुपये और 93,489 रुपये है।

ये भी पढ़ें- 

Top 3 compact SUVs : सितंबर में जमकर लोगों ने खरीदी ये गाड़ी, सेल में हुई इतनी बढ़ोतरी

SUVs Without Waiting Period: इस धनतेरस घर लाए सबसे कम वेटिंग पीरियड वाली ये एसयूवी, जानें डिटेल्स