Move to Jagran APP

TVS Raider Super Squad भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

TVS Raider 125 Super Squad Edition launchedटीवीएस मोटर कंपनी ने रेडर सुपर स्क्वाड एडिशन लॉन्च किया है।यह मार्बल के सुपरहीरो से प्रेरित एक विशेष वेरिएंट है। इसमें दो वेरिएंट है पहला आयरन मैन से प्रेरित है जबकि दूसरे में ब्लैक पैंथर से संबंधित ग्राफिक्स हैं। आयरन मैन के ग्राफिक्स वाला सुपर स्क्वाड वेरिएंट लाल और काले कलर के साथ आती है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Fri, 11 Aug 2023 01:09 PM (IST)
Hero Image
TVS Raider 125 का सुपर स्क्वाड एडिशन हुआ लॉन्च

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में टीवीएस मोटर कंपनी ने रेडर सुपर स्क्वाड एडिशन लॉन्च किया है।यह मार्बल के सुपरहीरो से प्रेरित एक विशेष वेरिएंट है। इसमें दो वेरिएंट है, पहला आयरन मैन से प्रेरित है जबकि दूसरे में ब्लैक पैंथर से संबंधित ग्राफिक्स हैं। नए टीवीएस रेडर सुपर स्क्वाड एडिशन की कीमत ₹98,919 (एक्स-शोरूम- दिल्ली) है। टीवीएस रेडर एसएसई (सुपर स्क्वाड वेरिएंट ) सभी टीवीएस मोटर टचपॉइंट पर उपलब्ध है।

NTorq 125 स्कूटर को चार कलर ऑप्शन में सेल  किया जाता है

जैसा कि आपको बताया गया है कि आयरन मैन के ग्राफिक्स वाला सुपर स्क्वाड वेरिएंट लाल और काले कलर के साथ आती है, जबकि  ब्लैक पैंथर से प्रेरित वेरिएंट काले और बैंगनी रंग की योजना के साथ आता है। यह पहली बार नहीं है कि टीवीएस ने अपने दोपहिया वाहनों के विशेष वेरिएंट लॉन्च करने के लिए मार्वल के साथ सहयोग किया है। वाहन निर्माता कंपनी पहले से ही NTorq 125 स्कूटर को चार कलर ऑप्शन में सेल करती है। इसमें थॉर, आयरन मैन, ब्लैक पैंथर और स्पाइडरमैन  है।

रेडर 125 में कोई मैकेनिकल बदलाव नहीं किया है

आपको बता दें, कंपनी ने रेडर 125 में कोई मैकेनिकल बदलाव नहीं किया है। यह 124.8 सीसी एयर-कूल्ड मोटर के साथ आता रहेगा । इंजन 11.22 bhp की अधिकतम पावर और 11.2 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसे 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इसमें ईंधन दक्षता को बढ़ाने के लिए टीवीएस एक साइलेंट स्टार्टर के साथ एक आइडलिंग स्टॉप -स्टार्ट सिस्टम का भी इस्तेमाल करती है।

मोटरसाइकिल 17-इंच के अलॉय व्हील के साथ आती है

सस्पेंशन का काम फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में 5-स्टेप एडजस्टेबल मोनोशॉक द्वारा किया जा रहा है। वेरिएंट के आधार पर टीवीएस फ्रंट के लिए 240 मिमी डिस्क या 130 मिमी ड्रम का इस्तेमाल करता है। पीछे की ओर इसमें 130 मिमी का ड्रम है। मोटरसाइकिल 17-इंच के अलॉय व्हील के साथ आती है जिसमें आगे की तरफ 80/100 टायर और पीछे की तरफ 100/90 का टायर लगा होता है।