Move to Jagran APP

Kinetic E-Luna के बाद TVS XL 100 भी इलेक्ट्रिक अवतार में मारेगी एंट्री! कंपनी ने रजिस्टर कराया पेटेंट

TVS अपनी पॉपुलर टू-व्हीलर XL 100 को इलेक्ट्रिक अवतार में पेश करने की तैयारी कर रही है। एक्सएल 100 के ईवी वर्जन की कीमत आईसीई संस्करणों की तुलना में अधिक होने की संभावना है लेकिन हम उम्मीद कर सकते हैं कि यह देश में सबसे किफायती ईवी में से एक होगी। टीवीएस द्वारा इस ईवी को बड़ी संख्या में बेचने की संभावना है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Tue, 12 Mar 2024 07:01 PM (IST)
Hero Image
TVS XL 100 इलेक्ट्रिक अवतार में पेश की जा सकती है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। TVS अपनी पॉपुलर टू-व्हीलर XL 100 को इलेक्ट्रिक अवतार में पेश करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में इस EV की पेटेंट इमेज भी सामने आई थीं। TVS ने अब इस इलेक्ट्रिक मोपेड को एक नाम देने का फैसला किया है। आइए, पूरी खबर के बारे में जान लेते हैं।

इलेक्ट्रिक मोपेड का ये होगा नाम 

कंपनी अपनी इस इलेक्ट्रिक मोपेड को TVS E-XL या TVS XL EV नाम दे सकती है। होसुर स्थित कंपनी ने इन दोनों नामों को हाल ही में रजिस्टर कराया है और इसके साथ यह स्पष्ट है कि इस दोपहिया वाहन की लॉन्चिंग नजदीक है।

TVS XL 100 की जबरदस्त मांग 

TVS XL 100 की इंडियन में जबरदस्त मांग, खासकर ग्रामीण इलाकों में इसे खूब पसंद किया जाता है। XL 100 को खरीदने की लागत काफी कम है। कंपनी ने इसका शुरुआती एक्स शोरूम प्राइस 44, 999 रुपये रखा है।

यह भी पढ़ें- 2024 Renault Duster के बाद कंपनी की ये धांसू SUV भी मारेगी एंट्री? Safari और XUV700 की बढ़ेगी मुश्किल

Electric Version में क्या खास? 

एक्सएल 100 के ईवी वर्जन की कीमत आईसीई संस्करणों की तुलना में अधिक होने की संभावना है, लेकिन हम उम्मीद कर सकते हैं कि यह देश में सबसे किफायती ईवी में से एक होगी। टीवीएस द्वारा इस ईवी को बड़ी संख्या में बेचने की संभावना है।

हालांकि, ब्रांड ने अभी तक इसके बारे में कोई आधिकारिक विवरण नहीं दिया है। उम्मीद है कि जल्द ही इसकी आधिकारिक घोषणा की जाएगी।

Kinetic E-Luna को मिलेगी टक्कर  

मौजूदा समय में इस सेगमेंट में भारतीय बाजार के अदर केवल एक इलेक्ट्रिक मोपेड काइनेटिक ई लूना है। कंपनी ने इसे 64,990 रुपये से 74,990 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच पेश किया है। आप इसे 1.2 किलोवाट इलेक्ट्रिक मोटर या 2 किलोवाट बैटरी सेटअप के साथ खरीद सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Ducati Streetfighter V4, V4S भारतीय बाजार में 24.62 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च, जानिए फीचर्स और खासियत