Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tata Curvv की अनऑफिशियल बुकिंग हुई शुरू, इन खूबियों के साथ 7 अगस्त को होगी लॉन्च

टाटा की नई फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक पेशकश में 55-60 kWh का बैटरी पैक होने की उम्मीद है जो एक बार चार्ज करने पर 500 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज देने का वादा करती है। टाटा कर्व कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में सबसे स्टाइलिश पेशकश होने का वादा करती है। शार्प लाइन्स और पीछे की ओर जाती हुई रूफलाइन इसे एक आकर्षक लुक देती है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Tue, 16 Jul 2024 08:00 PM (IST)
Hero Image
Tata Curvv की अनऑफिशियल बुकिंग शुरू हो गई है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Tata Motors की ओर से 7 अगस्त, 2024 को Curvv Coupe SUV पेश की जाएगी। यह मॉडल ईवी और इंटरनल कम्बशन इंजन (ICE) दोनों संस्करणों में उपलब्ध होगा। ऑटोमेकर द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मॉडल को टीज करने के साथ ही, चुनिंदा टाटा डीलरशिप ने 21 हजार रुपये के टोकन के साथ नई कर्व के लिए प्री-बुकिंग भी शुरू कर दी है। हालांकि, ऑटोमेकर ने अभी तक इसकी ऑफिशियल बुकिंग नहीं शुरू की है।

डिजाइन

टाटा कर्व कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में सबसे स्टाइलिश पेशकश होने का वादा करती है। शार्प लाइन्स और पीछे की ओर जाती हुई रूफलाइन इसे एक आकर्षक लुक देती है और ये भारतीय ऑटोमेकर की ओर से आने वाले सबसे प्रमुख डिजाइनों में से एक है। कूप एसयूवी 2022 में प्रदर्शित कॉन्सेप्ट के समान ही रहने की संभावना है, लेकिन मॉडल को प्रोडक्शन-रेडी बनाने के लिए कुछ जरूरी बदलाव किए जाएंगे।

यह भी पढे़ं- Royal Enfield Guerrilla 450 की पहली झलक आई सामने, इन खूबियों के साथ कल होगी लॉन्च

स्पेसिफिकेशन

टाटा कर्व ब्रांड की पहली कूप एसयूवी होगी और उम्मीद है कि ये पहले ईवी फॉर्म में आएगी और बाद में इसका आईसीई मॉडल आएगा। नई पेशकश एक्टिव.ई प्लेटफ़ॉर्म पर बनाई जाएगी, जो नई पंच ईवी को भी सपोर्ट करती है और इसमें कई सारे फीचर होंगे।

बैटरी, मोटर और रेंज

टाटा की नई फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक पेशकश में 55-60 kWh का बैटरी पैक होने की उम्मीद है, जो एक बार चार्ज करने पर 500 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज देने का वादा करती है। नई इलेक्ट्रिक कूप एसयूवी पर लगभग 450 किलोमीटर की रियल वर्ल्ड रेंज की उम्मीद है। कर्व फास्ट चार्जिंग के साथ आएगी।

फीचर्स और इंटीरियर

Tata Curvv में लेटेस्ट UI के साथ 12.5-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, 360-डिग्री व्यू कैमरा, पैनोरमिक सनरूफ, इल्यूमिनेटेड टाटा लोगो के साथ नया ट्विन-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और पैडल शिफ्टर्स शामिल होंगे।

इस कूप एसयूवी के टॉप वेरिएंट में लेवल 2 एडास मिलने की उम्मीद है, जिसमें ब्लाइंडस्पॉट मॉनिटरिंग, लेन डिपार्चर वार्निंग और अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर शामिल हैं।

टाटा कर्व 7 अगस्त को लॉन्च होगी। टाटा की ये नई पेशकश कॉम्पैक्ट एसयूवी स्पेस में हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, वोक्सवैगन ताइगुन और स्कोडा कुशाक जैसी एसयूवी को टक्कर देगी।

यह भी पढ़ें- Skoda Kushaq Facelift की लॉन्च टाइमलाइन आई सामने, इन बदलावों के साथ मारेगी एंट्री