Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

TVS iQube: भारत की फेवरेट फैमिली EV पर फेस्टिव सीजन का सबसे बड़ा ऑफर

TVS iQube एक भरोसेमंद इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसे सबसे पसंदीदा फैमिली EV माना जा रहा है। इस स्कूटर के साथ 350000 से अधिक संतुष्ट ग्राहक जुड़ चुके हैं। अगर आप भी यह शानदार EV स्कूटर लेना चाहते हैं तो यह सही मौका है क्योंकि इस पर 30000* रुपये तक का फेस्टिव ऑफर चल रहा है। यह 5 वैरिएंट 10 कलर्स और विभिन्न रेंज विकल्पों के साथ आता है।

By Jagran News Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Fri, 04 Oct 2024 04:25 PM (IST)
Hero Image
फेस्टिव सीजन में TVS iQube पर बंपर डिस्काउंट।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय नागरिक EVs को एक बेहतर विकल्प के रूप में देख रहे हैं, खासकर स्कूटर के मामले में। TVS एक जाना-माना टू-व्हीलर ब्रांड है, जो अपनी तकनीक और इनोवेशन के माध्यम से वर्षों से ग्राहकों के भरोसे पर खरा उतरा है। इसका TVS iQube एक भरोसेमंद इलेक्ट्रिक स्कूटर है, जिसे सबसे पसंदीदा फैमिली EV माना जा रहा है। इस स्कूटर के साथ 350,000 से अधिक संतुष्ट ग्राहक जुड़ चुके हैं। अगर आप भी यह शानदार EV स्कूटर लेना चाहते हैं, तो यह सही मौका है, क्योंकि इस पर 30,000* रुपये तक का फेस्टिव ऑफर चल रहा है। यह 5 वैरिएंट, 10 कलर्स और विभिन्न रेंज विकल्पों के साथ आता है। आप अपनी पसंद के मुताबिक अपना बेस्ट TVS iQube चुन सकते हैं।

इलेक्ट्रिक वाहनों के रेंज को समझना: रीयल रेंज vs IDC रेंज

जैसे-जैसे इलेक्ट्रिक वाहनों (EVs) की लोकप्रियता बढ़ रही है, कई निर्माता अपनी रेंज का प्रचार भारतीय ड्राइविंग कंडीशन्स (IDC) मानकों के आधार पर करते हैं। इसका मतलब यह है कि दी गई रेंज अक्सर आदर्श परिस्थितियों में प्राप्त होती है—जैसे 40 km/h की स्थिर गति बनाए रखना, न्यूनतम ब्रेकिंग या एक्सेलेरेशन और 65 किलोग्राम का सीमित लोड। हालांकि, ये परिस्थितियां बेंगलुरु, मुंबई, या दिल्ली जैसे व्यस्त शहरों में रोजमर्रा की ड्राइविंग की वास्तविकताओं से काफी अलग होती हैं। इसके विपरीत, TVS iQube एक "वास्तविक रेंज" प्रदान करके भीड़ से अलग दिखाई देता है, जो वास्तविक राइडिंग परिस्थितियों को दर्शाती है। इसमें शहर का ट्रैफिक, विभिन्न सड़क स्थितियां और पिलियन राइडर का अतिरिक्त वजन शामिल है। TVS iQube में, जो आप देखते हैं, वही आपको मिलता है। दी गई रेंज वह रेंज है जिसे आप वास्तविक दुनिया के परिदृश्यों में प्राप्त कर सकते हैं। जैसे-जैसे उपभोक्ता इलेक्ट्रिक वाहनों के परिदृश्य में आगे बढ़ते हैं, यह महत्वपूर्ण है कि वे वाहन द्वारा प्रदान की गई वास्तविक रेंज पर विचार करें। TVS iQube के साथ, ग्राहकों को विश्वास हो सकता है कि वे एक सूचित निर्णय ले रहे हैं—झूठे दावों से मुक्त और व्यावहारिकता पर आधारित।

अभी क्यों खरीदें TVS iQube?

फेस्टिव सीजन खरीदारी के लिए सही समय होता है। इस दौरान विभिन्न प्रोडक्ट्स पर भारी छूट मिलती है और लोग इसका भरपूर फायदा उठाते हैं। TVS iQube आकर्षक ऑफर के साथ मिल रहा है। इसे खरीदने का यह सही समय है। इसकी शुरुआती कीमत 89,999* रुपये है। इसके अलावा इस पर आपको 25,000* रुपये तक का इंस्टेंट कैशबैक भी मिलेगा। आप इसे 7,999* रुपये का लो डाउन पेमेंट और 2,399* रुपये की मासिक आसान EMI के साथ खरीद सकते हैं। यह ऑफर अक्टूबर महीने तक सीमित है।

लेटेस्ट फीचर्स, जो मिलते हैं लाइफटाइम फ्री

TVS iQube में स्मार्ट और इनोवेटिव फीचर्स दिए गए हैं, जो हर परिस्थिति में आपकी मदद करते हैं और एक बेहतरीन राइडिंग एक्सपीरियंस प्रदान करते हैं। इन फीचर्स के लिए कुछ अन्य कंपनियां अधिक शुल्क वसूलती हैं।

ये फीचर्स हैं

  • फ्रंट डिस्क ब्रेक
  • रिवर्स पार्क असिस्ट
  • इको और पावर राइडिंग मोड
  • SMS/कॉल अलर्ट
  • कलर TFT डिस्प्ले
  • ये महत्वपूर्ण फीचर्स सभी TVS iQube वेरिएंट्स के साथ आते हैं, और इसके लिए कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं देना पड़ेगा।

बड़ी सीट, बड़ा स्टोरेज और फुल कंफर्ट

TVS iQube आपके कंफर्ट का खास ख्याल रखता है। इसमें बड़ी सीट है, जिससे आप और आपके साथी को बेहतरीन राइडिंग अनुभव मिलेगा। इसका फोम फैक्टर राइडर के कंफर्ट को ध्यान में रखकर बनाया गया है। इसकी बड़ी सीट पीछे बैठने वालों के लिए भी काफी कंफर्टेबल है। इसमें 32 लीटर का अंडर-सीट स्टोरेज है, जिसमें आप ज्यादा से ज्यादा सामान रख सकते हैं। साथ ही, बैग और बॉक्स रखने के लिए पैर के पास बड़ा फुटबोर्ड भी दिया गया है। TVS iQube हर तरह के काम के लिए एक बेहतरीन स्कूटर है। इसकी मदद से आप अपना हर काम आसानी से कर सकते हैं, अपने छोटे बिजनेस के लिए जरूरी सामान ला सकते हैं, और परिवार के साथ पूरे शहर में घूम सकते हैं।

TVS iQube के साथ सुकून भरी ट्रिप का लें आनंद

TVS iQube 150 किमी की रियल रेंज प्रदान करता है, जो शहर में ड्राइविंग करने वालों के लिए पर्याप्त है। कंपनी आपको क्विक चार्जिंग की सुविधा भी देती है, जिससे आप बैटरी को 2.45 घंटे में 0 से 80% तक चार्ज कर सकते हैं। पूरे भारत में इसके 2,000 से अधिक पब्लिक चार्जिंग पॉइंट्स के साथ यह सुनिश्चित होता है कि आप देश में किसी भी शहर में हों, आपको चार्जिंग की दिक्कत नहीं आएगी। इसके अलावा, 550+ बड़े और छोटे शहरों में 950+ फिजिकल टच-पॉइंट्स (डीलर नेटवर्क) हैं। ग्राहक को इसके जरिए 24x7 रोडसाइड सहायता मिलती है। ऐसे में अगर आपको अपनी गाड़ी में कोई समस्या दिखे तो आप इनसे जरूर संपर्क करें। गाड़ी चलाने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए यह सुविधा एक सुकून देने वाला अनुभव है। यही नहीं, TVS iQube से आप पूरे साल अनुमानित ₹37,500 की बचत कर सकते हैं, करीब ₹0.30 प्रति किमी। बचे हुए पैसों से आप अपनी दूसरी जरूरतों को पूरा कर सकते हैं।

आज ही केवल ₹5,000 में TVS iQube बुक करें और शानदार ऑफर का लाभ उठाएं।

नोट- यह आर्टिकल ब्रांड डेस्क द्वारा लिखा गया है।