Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Upcoming 7 Seater Cars: भारत में जल्द लॉन्च होंगी ये प्रीमियम एसयूवी, दमदार इंजन के साथ मिलेगा बेहतर स्पेस

MG Gloster Facelift फुल-साइज एसयूवी वर्तमान में ब्रांड के फ्लैगशिप प्रोडक्ट के रूप में है और ये मुख्य रूप से टोयोटा फॉर्च्यूनर को टक्कर देती है। दूसरी पीढ़ी की स्कोडा कोडियाक ने अक्टूबर 2023 में अपनी वैश्विक शुरुआत की थी और ये संभवतः इस साल भारत में आएगी। टाटा मोटर्स की ओर से कर्व हैरियर और सफारी के इलेक्ट्रिक वेरिएंट डेवलप किए जा रहे हैं।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Mon, 08 Jan 2024 09:00 PM (IST)
Hero Image
भारतीय ऑटो मार्केट के अंदर कई 7-सीटर पेश की जाएंगी।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। अगले 2-3 सालों में इंडियन ऑटो इंडस्ट्री में कई नए मॉडल पेश किए जाएंगे। इनमें 7-सीटर एसयूवी और एमपीवी कार शामिल हैं। अपने इस लेख में हम आपके लिए ऐसी ही कारों की लिस्ट लेकर आए हैं, जिन्हे निकट भविष्य में पेश किया जाना है। हमारी लिस्ट में MG Gloster Facelift से लेकर Tata Safari EV शामिल है।

MG Gloster Facelift

MG Gloster Facelift फुल-साइज एसयूवी वर्तमान में ब्रांड के फ्लैगशिप प्रोडक्ट के रूप में है और ये मुख्य रूप से टोयोटा फॉर्च्यूनर को टक्कर देती है। सामने आए स्पाई शॉट्स से अनुमान लगा सकते हैं Gloster Facelift को इस कैलेंडर वर्ष में कभी-कभी मिड-लाइफ अपडेट प्राप्त होगा।

यह भी पढे़ं- Kawasaki India अपनी इन बाइक्स पर दे रही 60 हजार तक का बंपर डिस्काउंट, Eliminator 500 से लेकर W175 लिस्ट में शामिल

New Skoda Kodiaq

दूसरी पीढ़ी की स्कोडा कोडियाक ने अक्टूबर 2023 में अपनी वैश्विक शुरुआत की थी और ये संभवतः इस साल भारत में आएगी। एमक्यूबी ईवो प्लेटफॉर्म पर आधारित इस ऑल न्यू मॉडल के एक्सटीरियर और इंटीरियर में कई बड़े अपडेट दिए जाएंगे। इसका रेशियो भी बड़ा है और PHEV वेरिएंट को पहली बार लाइनअप में जोड़ा गया है।

Toyota Fortuner Mild Hybrid

टोयोटा ने वैश्विक बाजार में Hilux की शुरुआत के बाद Fortuner में 2.8 लीटर माइल्ड हाइब्रिड डीजल इंजन को पेश करने की योजना बनाई है और इसे इस साल भारत में पेश किया जा सकता है। इसका उद्देश्य एमीशन लेवल को कम करते हुए फ्यूल एफिशियंशी और समग्र प्रदर्शन को बढ़ाना है।

Tata Safari EV

टाटा मोटर्स की ओर से कर्व, हैरियर और सफारी के इलेक्ट्रिक वेरिएंट डेवलप किए जा रहे हैं। इलेक्ट्रिक सफारी के 2024 के अंत या 2025 की शुरुआत में लॉन्च होने की उम्मीद है। इसकी ड्राइविंग रेंज 500 किमी से अधिक होने का अनुमान है और यह हाल ही में पेश की गई फेसलिफ्टेड आईसीई सफारी से काफी प्रभावित होगी।

यह भी पढ़ें- साल 2024 में Two-Wheeler Industry तोड़ेगी बिक्री के सभी रिकॉर्ड्स! FADA की रिपोर्ट में हुआ खुलासा