Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

7 Seater SUVs सेगमेंट में जल्द दस्तक देने आ रही हैं ये गाड़ियां, लिस्ट में स्कोडा और एमजी का नाम शामिल

Upcoming 7 Seater SUVs एमजी ग्लॉस्टर वर्तमान समय में ब्रांड के द्वारा फ्लैगशिप सेगमेंट में पेश की जाती है। लेकिन खबरें हैं कि इसके फेसलिफ्ट मॉडल को कुछ बदलावों के साथ भारत में पेश किया जा सकता है। लॉन्च से पहले गाड़ी के कुछ टेस्ट म्यूल भी सामने आ चुके हैं जिनसे संकेत मिलता है कि इस निकट भविष्य में भारतीय बाजार में उतारा जा सकता है।

By Yogesh SinghEdited By: Yogesh SinghUpdated: Sat, 20 Jan 2024 02:00 PM (IST)
Hero Image
7 Seater SUVs सेगमेंट में जल्द लॉन्च होंगी ये गाड़ियां

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। फैमिली कारों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है और यही वजह है कि 7 सीटर एसयूवी सेगमेंट खूब फल फूल रहा है। बीते वर्ष इस सेगमेंट में अनेकों वाहन लॉन्च किए गए थे। वहीं आने वाले सालों में भी कई ऐसी गाड़ियां हैं। जो सेगमेंट में लॉन्च की जाएंगी। यहां ऐसी कारों की लिस्ट लेकर आए हैं, जो इस साल भारत में लॉन्च की जा सकती हैं।

MG Gloster Facelift

एमजी ग्लॉस्टर वर्तमान समय में ब्रांड के द्वारा फ्लैगशिप सेगमेंट में पेश की जाती है। लेकिन खबरें हैं कि इसके फेसलिफ्ट मॉडल को कुछ बदलावों के साथ भारत में पेश किया जा सकता है। लॉन्च से पहले गाड़ी के कुछ टेस्ट म्यूल भी सामने आ चुके हैं जिनसे संकेत मिलता है कि इस निकट भविष्य में भारतीय बाजार में उतारा जा सकता है।

New Skoda Kodiaq

बीते साल अक्टूबर महीने में वैश्विक स्तर पर इस गाड़ी का अनावरण किया गया था और उम्मीद की जा रही है कि इसके नेक्स्ट जेन मॉडल को इस साल लॉन्च किया जा सकता है। MQB Evo प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई पुरानी Kodiaq की तरह ही आगामी गाड़ी भी हो सकती है। इसके डिजाइन और फीचर्स के पैमाने पर समान रखने की बात कही जा रही है।

Toyota Fortuner Mild Hybrid

जापानी वाहन निर्माता टोयोटा भी इन दिनों टोयोटा फॉर्च्यूनर के मिल्ड हाइब्रिड पर काम कर रही है। रिपोर्ट्स की माने तो इस गाड़ी को बेहतर फ्यूल एफिशियंसी के साथ भारत में लॉन्च किया जा सकता है। इसमें 2.8 लीटर का मिल्ड हाइब्रिड इंजन मिलने की संभावना है।

Kia EV9

आगामी महीनों में किआ भारतीय बाजार में किआ कार्निवल चौथी पीढ़ी को पेश कर सकती है। इसके अलावा एक और गाड़ी को लेकर खबरें हैं और वह गाड़ी है Kia EV9, जिसको लेकर कहा जा रहा है कि इसे इलेक्ट्रिक एसयूवी सेगमेंट में साल के अंत तक या फिर 2025 के शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें- कैसे काम करता है गाड़ियों लगा ADAS सिस्टम, खतरा होने पर खुद ही कंट्रोल हो जाता है वाहन