Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Upcoming 7 Seater SUVs: Toyota जल्द लेकर आएगी ये 7 सीटर फैमिली एसयूवी, देंखे क्या होंगी संभावित खूबियां

Upcoming 7 Seater Suv टोयोटा इन दिनों कई 7 सीटर एसयूवी गाड़ियों पर काम कर रही है। निकट भविष्य में कंपनी भारतीय मार्केट में कई गाड़ियां पेश कर सकती है। रिपोर्ट्स में इन आगामी गाड़ियों को लेकर कई तरह की खबरें भी आ रही हैं। हम यहां बताने वाले हैं कि टोयोटा की अपकमिंग 7 सीटर एसयूवी की लिस्ट में कौन सी गाड़ियां शामिल हैं।

By Yogesh SinghEdited By: Yogesh SinghUpdated: Wed, 10 Jan 2024 09:30 AM (IST)
Hero Image
टोयोटा आने वाले समय में कई 7 सीटर कार मार्केट में लॉन्च करेगी।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा किर्लोस्कर इन दिनों कई गाड़ियों पर काम कर रही है। टोयोटा की प्लानिंग 7 सीटर एसयूवी पेश करने की है। इन दिनों कंपनी की कई आगामी गाड़ियों को लेकर खबरें चल रही हैं। जिनमें कई 7 सीटर गाड़ी शामिल हैं। हम यहां बताने वाले हैं कि निकट भविष्य में किन 7 सीटर एसयूवी गाड़ियों को भारत में लॉन्च किया जा सकता है।

Urban Cruiser Hyryder

टोयोटा इन दिनों अर्बन क्रूजर Hyryder को भारत में पेश करने की योजना बना रही है। इस गाड़ी को 7 लोगों की सीटिंग कैपिसिटी के साथ भारत में पेश किया जाएगा। इसमें 1.5 लीटर मिल्ड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है। इस गाड़ी को मौजूदा समय में उपलब्ध 5 सीटर एसयूवी के समान व्हीलबेस के साथ ही लॉन्च किए जाने की संभावना है।

Toyota Fortuner Mild Hybrid

टोयोटा की लिस्ट में इस गाड़ी का नाम भी शामिल है। भारत में पहले से मौजूद फॉर्च्यूनर का रुतबा सालों से बरकरार है। ऐसे में कंपनी इस आगामी 7 सीटर एसयूवी के साथ अपने वर्चस्व को स्थापित करने का प्रयास करेगी। इसमें GD सीरीज डीजल इंजन बेहतर फ्यूल इफिशियंसी के साथ दिए जाने की संभावना है।

ये भी पढ़ें- सुजुकी और स्काईड्राइव की फ्लाइंग कार पहुंची भारत, 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड और 3 सवारियों के साथ भरती है फर्राटा

7-Seater Toyota Corolla Cross

अगले कुछ सालों में टोयोटो कोरोला क्रॉस को भी 7 सीटिंग कैपिसिटी के साथ भारतीय मार्केट में लाने की उम्मीद है। रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि ये गाड़ी TNGA-C प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। इसमें अनुमानित तौर पर 2.0 लीटर स्ट्रॉग हाइब्रिड पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है।

ये भी पढ़ें- McLaren 750S इन बदलावों के साथ भारत में जल्द होगी लॉन्च, जबरदस्त इंजन के साथ मिलेगी कूप और कन्वर्टिबल डिजाइन