Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Upcoming Bike: इस महीने लॉन्च हो सकती हैं ये हाइ परफार्मेंस बाइक्स, दमदार इंजन से लैस

रॉयल एनफील्ड ने कुछ महीने पहले हिमालयन का टीजर वीडियो जारी किया था जहां ये बाइक बर्फीले ऑफ-रोड सड़कों पर रफ्तार भरते हुए नजर आ रही थी। टीजर वीडियो के अंत में संकेत मिला था कि इस बाइक का मीडिया राइड हिमाचल प्रदेश के मनाली के आस-पास हो सकता है। नई हिमालयन अक्टूबर के आखिरी में या फिर नवंबर के पहले सप्ताह लॉन्च होने के लिए पूरी तरह तैयार है।

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Tue, 10 Oct 2023 10:45 AM (IST)
Hero Image
रॉयल एनफील्ड ने कुछ महीने पहले हिमालयन का एक टीजर वीडियो जारी किया था

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। क्या आप भी नई बाइक खरीदने का प्लान बना रहे हैं? तो आप सही जगह हैं। इस खबर के माध्यम से आपको बताने जा रहे हैं उन अपकमिंग बाइक्स के बारे में जो इस महीने लॉन्च होने के लिए तैयार हैं। आइये जानते हैं अक्टूबर के महीने में लॉन्च होने वाली दमदार बाइक्स के बारे में।

रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450

रॉयल एनफील्ड ने कुछ महीने पहले हिमालयन का एक टीजर वीडियो जारी किया था, जहां ये बाइक बर्फीले ऑफ-रोड सड़कों पर रफ्तार भरते हुए नजर आ रही थी। टीजर वीडियो के अंत में संकेत मिला था कि इस बाइक का मीडिया राइड हिमाचल प्रदेश के मनाली के आस-पास हो सकता है। नई हिमालयन अक्टूबर के आखिरी में या फिर नवंबर के पहले सप्ताह लॉन्च होने के लिए पूरी तरह तैयार है।

दमदार इंजन से लैस

इंजन की बात करें तो न्यू जेनरेशन हिमालयन को एक बिल्कुल नए 450cc, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड मिल द्वारा संचालित किया जाना तय है, जिसमें 40 से अधिक हॉर्स पावर जेनरेट होने की उम्मीद है। पावर को नए 6-स्पीड गियरबॉक्स के जरिए रियर व्हील पर भेजा जाएगा।

स्कैम्बलर 400X

हाल के दिनों में ट्रायम्फ और बजाज के बीच साझेदारी से स्पीड 400 लॉन्च हुई और अब स्कैम्बलर 400X को इस महीने लॉन्च किया जाएगा। ट्रायम्फ ने फिलहाल स्क्रैम्बलर 400 एक्स की कीमत का खुलासा किया गया है। लेकिन उम्मीद है कि बाइक की कीमत स्पीड 400 से लगभग 30 हजार रुपये अधिक होगी। जिसे 2.23 लाख रुपये एक्स शोरुम कीमत में लॉन्च किया गया था।

कैसा है इसका इंजन?

स्क्रैम्बलर 400 एक्स को स्पीड के समान 398 सीसी लिक्विड कूल्ड सिंगल -सिलेंडर का इस्तेमाल किया जाएगा। जो 40bhp की पावर और 38Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसे 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा। इसमें डुअल-चैनल एबीएस के साथ सस्पेंशन और एलॉय व्हील मिलेगा।