Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Upcoming Bikes july 2023: बस थोड़ा और इंतजार, अगले महीने दस्तक देंगी ये 2 दमदार मोटरसाइकिलें

अगले में दो ऐसी प्रीमियम मोटरसाइकिल लॉन्च होने के लिए तैयार है जिसका इंतजार काफी समय से किया जा रहा है। इन अपकमिंग किफायती कीमत में आने वाली बाइक्स में हार्ले डेविडसन का नाम भी शामिल है। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Tue, 20 Jun 2023 12:55 PM (IST)
Hero Image
अगले महीने लॉन्च होंगी ये पॉवरफुल मोटरसाइकिलें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। लंबे समय के इंतजार के बाद आखिरकार अगले महीने दो प्रीमियम बाइक की इंडियन मार्केट में एंट्री होने वाली है ऐसे में अगर इस महीने आप कोई बाइक खरीदना चाहते हैं और आप चाहते हैं कि वह सबसे लेटेस्ट प्रोडक्ट थोड़ा सा इंतजार कर सकते हैं क्योंकि जुलाई के महीने में दो बिल्कुल नई बाइक लांच होने के लिए तैयार है जिसका जिक्र हम इस खबर के माध्यम से करने जा रहे हैं।

HERO-HARLEY X440 

ये प्रोडक्ट Harley-Davidson और Hero Motocorp एक साथ मिलकर डेवलप कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 3 जुलाई को इसकी कीमतों का भी खुलासा हो सकता है। इस बाइक को जून में लॉन्च होने की काफी अफवाह भी उड़ी थी, लेकिन कंपनी इस अगले महीने जुलाई में लाने की तैयारी कर रही है।

पहले से शुरू है इसकी बुकिंग

Harley-Davidson X440 मोटरसाइकिल के लॉन्च से पहले कंपनी ने भारत में अपने इस मॉडल के लिए बुकिंग शुरू कर दी है। आप इसे 25,000 रुपये की टोकन मनी देकर बुक करा सकते हैं। जानकारी के मुताबिक Harley-Davidson X440 मोटरसाइकिल का प्रोडक्शन, बिक्री और सर्विस हीरो मोटोकॉर्प द्वारा की जाएगी।

BAJAJ-TRIUMPH BIKE

Bajaj Auto और Triumph Motorcycles मिलकर एक प्रीमियम बाइक पर काम कर रही है। दोनों कंपनी इतने समय के बाद आखिरकार अपनी साझेदारी की पहली मोटरसाइकिल 5 जुलाई को भारत में लॉन्च करने जा रही हैं। इस आगामी पेशकश को ट्रायम्फ के रूप में बैज किया जाएगा और भारत में बजाज द्वारा बनाया जाएगा।

BAJAJ-TRIUMPH बाइक का इंजन कितना दमदार?

पहली बजाज-ट्रायम्फ मोटरसाइकिल से 350-400 सीसी सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन से पॉवर लेने की उम्मीद है। इसमें USD फ्रंट फोर्क्स, रियर में एक मोनोशॉक, दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक और डुअल-चैनल ABS मिलने की भी उम्मीद है।

किफायती कीमत में आने की उम्मीद

ये मिडसाइज सेगमेंट है और बजाज के पास केटीएम के लिए इस स्पेस में बाइक बनाने का अच्छा अनुभव भी है। इन मोटरसाइकिलों को प्रीमियम ब्रांडिंग के बावजूद सस्ती होने की उम्मीद है।