Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Upcoming Bikes: मार्केट में धमाल मचाने आ रही हैं ये मोटरसाइकिल, Yamaha YZF R1 सहित शामिल हैं ये नाम

साल 2024 दोपहिया मार्केट के लिए शानदार साबित होने वाला है। इस साल कई वाहन लॉन्च किए जाएंगे। हम यहां ऐसी मोटरसाइकिल के बारे में बताने वाले हैं जिन्हें निकट भविष्य में लॉन्च किए जाने की संभावना है। आगामी बाइक की लिस्ट में Yamaha YZF R1 और Honda CBR150R का नाम शामिल हैं। आइए इनके बारे में जान लेते हैं।

By Yogesh SinghEdited By: Yogesh SinghUpdated: Sun, 07 Jan 2024 08:30 AM (IST)
Hero Image
मार्केट में लॉन्च होने वाली हैं ये मोटरसाइकिल

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। पिछला वर्ष दोपहिया सेगमेंट के लिए शानदार साबित हुआ और अब यह साल भी इस सेगमेंट के लिए नई उम्मीदें लेकर आने वाला है। इस वर्ष बहुत सारे दोपहिया वाहन लॉन्च किए जाएंगे। हम यहां ऐसे ही वाहनों की लिस्ट लेकर आए हैं, जिन्हें इस वर्ष भारत में लॉन्च किया जाएगा। लिस्ट में यामाहा और होंडा जैसी कंपनियों की बाइक शामिल हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में।

Yamaha YZF R1

यामाहा के द्वारा इस बाइक को निकट भविष्य में पेश किए जाने को लेकर कहा जा रहा है कि कंपनी इन दिनों इस पर तेजी से काम कर रही है। बाइक को 15 जनवरी को लॉन्च किया जा सकता है। रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि इस बाइक में 999 सीसी का इंजन प्रदान किया जाएगा, जो 200 पीएस की शक्ति पैदा करने में सक्षम होगा।

Royal Enfield Shotgun 650

रॉयल एनफील्ड भी इन दिनों एक बाइक पर काम कर रही है। शॉटगन 650 बाइक को मार्च में लॉन्च किए जाने की संभावना है। इसके लिए 30 मार्च की तारीख निर्धारित की गई है। रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि इसमें 648 सीसी का इंजन प्रदान किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- Ather 450 Apex स्कूटर हुआ लॉन्च, 1.89 लाख रुपये रखी गई है शुरुआती कीमत; जानें इसकी सभी डिटेल

Yamaha XSR125

यामाहा की अपकमिंग बाइक की लिस्ट में XSR125 भी शामिल है। इसको संभावित तौर पर 124 सीसी का इंजन प्रदान किया जाएगा। इस बाइक में जो इंजन प्रदान किया जाएगा वह 14.9 पीएस की शक्ति पैदा करने का सामर्थ्य रखेगा। कहा जा रहा है कि इस बाइक की एंट्री मार्च में होगी।

Honda CBR150R

होंडा की ये आगामी बाइक मार्च में लॉन्च की जा सकती है। इसमें 149 सीसी का इंजन मिलने की उम्मीद है और इसमें 130 किमी/प्रतिघंटा की टॉप स्पीड मिलेगी। इसको मार्च में लॉन्च किए जाने को लेकर खबरें चल रही हैं।

ये भी पढ़ें- ग्राहकों को झटका! Honda Elevate की कीमतों में हुआ इजाफा, चेक करें नई प्राइस लिस्ट