Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Upcoming Car: मिड साइज सेगमेंट में Creta से मुकाबला करने आ रही है Tata की यह एडवांस्ड फीचर्स वाली SUV

Tata Blackbird SUV को जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। यह एक मिड साइज एसयूवी के तौर पर आ रही है। साथ ही इसमें पेट्रोल और डीजल जैसे इंजन विकल्प को शामिल किया जा सकता है। इसके अलावा बाद में इलेक्ट्रिक वर्जन को भी लाया जा सकता है।

By Sonali SinghEdited By: Updated: Tue, 13 Sep 2022 03:14 PM (IST)
Hero Image
Tata Blackbird SUV जल्द हो सकती है लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Tata Upcoming Car Blackbird: देश में इन दिनों मिड साइज SUV की खूब डिमांड देखी जा रही है। इसी को ध्यान में रखते हुए Tata भारत में अपनी नई Blackbird SUV को लॉन्च करने की तैयारी में है। कहा जा रहा लॉन्च होने पर इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा, फॉक्सवैगन टाइगुन, MG एस्टर और मारुति की ब्रेजा के साथ होगा।

बता दें कि पहले मिली जानकारी के मुताबिक, टाटा के ब्लैकबर्ड एसयूवी को पहले पेट्रोल और डीजल विकल्प में लाया जाएगा और बाद में इसके इलेक्ट्रिक वर्जन को भी पेश किया जा सकता है।

Tata Blackbird: इंजन

blackbird के इंजन के बारे में बात करें तो फिलहाल कोई अधिकारी जानकारी नहीं है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ब्लैकबर्ड को X1 प्लेटफॉर्म पर बनाया जा सकता है, जिस पर कंपनी की फेमस नेक्सन एसयूवी  आधारित है। पावरट्रेन के लिए इसे पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन मिलेंगे। इसका पहला 1.5 लीटर का टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन और दूसरा 1.2 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन होगा। इन दोनों इंजनों को 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ भी जोड़ा जाएगा।

Tata Blackbird: डिजाइन और फीचर्स

टाटा ब्लैकबर्ड को मस्कुलर डिजाइन में लाए जाने की बात कही जा रही है। इसमें स्लिक रुफ, नया रियर डिजाइन और 50 mm तक की बढ़ोत्तरी के साथ बड़ा व्हीलबेस देखने को मिल सकता है। कार के कूपे-स्टाइल बॉडी डिज़ाइन को Tata Safari के डार्क एडीशन के साथ साझा करने की बात भी कही गई है।

Tata Blackbird: केबिन फीचर्स

ब्लैकबर्ड के केबिन में दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर मल्टी-व्यू कैमरा, रियर पार्किंग सेंसरऔर पुश बटन स्टार्ट / स्टॉप, एंटी-लॉक ब्रेकिंग-सिस्टम, ब्रेक एसिस्ट, इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल, व्हीकल स्टैबिलिटी मैनेजमेंट जैसेफीचर्स को जोड़ा जा सकता है। इसके अलावा, इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन के साथ एंटी-लॉक ब्रेकिंग-सिस्टम जैसे सेफ्टी फीचर्स को जोड़े जाने की उम्मीद भी है। 

ये भी पढ़ें-

टाटा की ये तीन धांसू इलेक्ट्रिक कार देती हैं जबरजस्त रेंज, जानें कीमत

सितंबर के अंत में आएगी टाटा की नई टियागो EV, जानें कौन से फीचर्स देखनें को मिल सकते हैं इसमें