Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Upcoming Car: कुछ ही महीनों में लॉन्च होने वाली हैं ये शानदार कारें, CNG गाड़ी का नाम भी शामिल

इंडियन मार्केट में आने वाले कुछ महीनों में एक से बढ़कर एक धांसू कार लॉन्च होने वाली है जिसमें ऑफरोडिंग कार भी शामिल है। अगर आप भी नई कार खरीदना चाहते हैं तो इस विकल्प के तौर पर देख सकते हैं। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Sun, 30 Apr 2023 02:22 PM (IST)
Hero Image
कुछ ही समय में लॉन्च होंगी ये कारें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आप अपने परिवार के लिए नई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं और चाहते हैं कि आपके घर लेटेस्ट गाड़ी आए तो ये खबर आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है। इस खबर के माध्यम से आपको बताने जा रहे हैं उन गाड़ियों के बारे में जो आने वाले 2-3 महीनों में लॉन्च हो सकती हैं।

2-3 महीने में लॉन्च होंगे ये कारें

अगले 3 महीनों में मारुति सुजुकी, टाटा, होंडा, फॉक्सवैगन और किआ जैसे कार निर्माताओं के कई रोमांचक नए प्रोडक्ट लॉन्च होंगे। लाइनअप में सभी नए मॉडल, फेसलिफ्ट, नए वेरिएंट और स्पेशल एडिशन शामिल होंगे।

मारुति जिम्नी

मारुति जिम्नी का इंतजार लंबे समय से किया जा रहा है। कंपनी मई तक इसकी कीमतों का खुलासा कर सकती है। आधिकारिक लॉन्च से पहले ही कई मीडिया रिपोर्ट्स में मारुति जिम्नी की कीमतों के सामने आने का दावा किया गया है। हालांकि, इसकी सही कीमतों का खुलासा इसके लॉन्च होने के बाद ही मिलेगा। कयास लगाया जा रहा है कि मारुति जिम्नी को मई महीने में लॉन्च किया जा सकता है।

Tata Altroz iCNG

भारतीय बाजार में Tata Motors ने सबसे पहले Tiago iCNG और Tigor iCNG को लॉन्च किया था। दोनों वाहन काफी अच्छा प्रदर्शन करती है, क्योंकि ईंधन की कीमतों के कारण सीएनजी वाहनों की मांग में बढ़ोतरी हुई है। सीएनजी वाहनों की सबसे बड़ी कमियों में से एक यह है कि बूट स्पेस इसमें कम होता है। हालांकि टाटा मोटर्स ने अपनी नई डुअल -सिलेंडर तकनीक का इस्तेमाल किया है। इसके कारण Altroz iCNG पहली गाड़ी को पहली बार ऑटो एक्सपो 2023 में पेश किया गया था। इस गाड़ी को भी मई के महीने में लॉन्च किया जा सकता है।

NEW VOLKSWAGEN VIRTUS VARIANTS

जर्मन ऑटोमेकर जून 2023 में एक नया 1.5L TSI पेट्रोल, फॉक्सवैगन वर्तुस सेडान का मैनुअल वेरिएंट पेश करेगा। यह टॉप-एंड जीटी प्लस ट्रिम पर आधारित होगा। इसमें कई एडवांस फीचर्स ऑफर किए जाएंगे। इसके लॉन्च के लिए आपको 2 महीने का इंतजार करना पड़ सकता है। कयास लगाया जा रहा है कि ये कार जून के महीने में लॉन्च हो सकती है।

Honda Mid Size SUV

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, डीलरशिप पर अपकमिंग Honda मिड-साइज एसयूवी के लिए अनौपचारिक प्री-बुकिंग लेना शुरु कर दिया है। आपको बता दें, पहले से ही इस कार की टेस्टिग शुरु कर दी गई है। इसे कई बार रोड़ पर टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया है। भारतीय बाजार में हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टॉस की डिमांड सबसे अधिक कारों में से एक है। रिपोर्ट्स की मानें तो इस कार को जून के महीने में लॉन्च किया जा सकता है।