Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Upcoming cars: कॉम्‍पैक्‍ट सेगमेंट में जल्‍द लॉन्‍च होंगी चार कारें और एसयूवी, एक EV भी शामिल

भारत के ऑटोमोबाइल सेक्‍टर में फेस्टिव सीजन के शुरू होने से पहले कंपनियों की ओर से लगातार नए वाहनों को पेश और लॉन्‍च किया जा रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक अगले दो से तीन महीनों के दौरान कॉम्‍पैक्‍ट सेगमेंट में चार कारों और एसयूवी को लाने की तैयारी की जा रही है। किस कंपनी की ओर से किस गाड़ी को लाया जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Tue, 27 Aug 2024 11:29 AM (IST)
Hero Image
कॉम्‍पैक्‍ट कार और एसयूवी सेगमेंट में कौन सी गाड़ियां आ सकती हैं। आइए जानते हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। फेस्टिव सीजन की शुरुआत जल्‍द होने जा रही है। ऐसे में वाहन निर्माताओं की ओर से ग्राहकों को बेहतरीन विकल्‍प देने और अपनी बिक्री बढ़ाने के लिए नए वाहनों को लाने की तैयारी की जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक अगले कुछ महीनों के दौरान चार नई कॉम्‍पैक्‍ट कारों और एसयूवी को लॉन्‍च किया जा सकता है। किस कंपनी की ओर से किस गाड़ी को लाने की तैयारी की जा रही है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

Honda Amaze

कॉम्‍पैक्‍ट सेगमेंट में जापानी वाहन निर्माता होंडा की ओर से Amaze को ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से आने वाले दो से तीन महीनों के दौरान इस गाड़ी की नई जेनरेशन को लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। नई जेनरेशन में Honda Amaze के लुक में बदलाव किया जाएगा और संभावना है कि इसे पेट्रोल के साथ ही सीएनजी वर्जन में भी लॉन्‍च किया जाए। इसके अलावा में कई बेहतरीन फीचर्स को भी ऑफर किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Maruti eVX: इस गाड़ी से होगी इलेक्ट्रिक सेगमेंट में मारुति की एंट्री, जनवरी 2025 में होगा डेब्‍यू

Maruti Dzire

कॉम्‍पैक्‍ट सेडान कार सेगमेंट में होंडा अमेज से पहले मारुति Dzire की नई जेनरेशन को लॉन्‍च कर दिया जाएगा। नई डिजायर में नई जेनरेशन का जेड सीरीज इंजन दिया जाएगा और इसके साथ ही New Swift 2024 का डिजाइन दिया जा सकता है। साथ ही सनरूफ, 360 डिग्री कैमरा जैसे कई फीचर्स के साथ इसे पेश किया जा सकता है।

Mahindra 3XO EV

महिंद्रा की ओर से भी कॉम्‍पैक्‍ट सेगमेंट में नई इलेक्ट्रिक वाहन को लॉन्‍च किया जा सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी 3XO के इलेक्ट्रिक वर्जन को अगले कुछ महीनों के दौरान भारतीय बाजार में पेश कर सकती है। हालांकि अभी इसकी आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि 3XO की तरह ही नई EV का डिजाइन रखा जाएगा और फीचर्स भी एक जैसे हो सकते हैं।

Tata Nexon CNG

टाटा मोटर्स की ओर से भी कॉम्‍पैक्‍ट सेगमेंट में Nexon को ऑफर किया जाता है। कंपनी इस एसयूवी के सीएनजी वर्जन को भी अगले महीने तक लॉन्‍च कर सकती है। इसे फरवरी में हुए भारत मोबिलिटी में शोकेस किया गया था। जिसमें ड्यूल सीएनजी सिलेंडर तकनीक को दिया गया है।

यह भी पढ़ें- Upcoming CNG SUV: Tata Motors लॉन्‍च कर सकती है दो नई CNG एसयूवी, मिलेगा बड़ा बूट स्‍पेस